मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पानी पीने के चक्कर में गगरी में फंसा मासूम का सिर, ऐसे बचाई गई बच्चे की जान - VIDISHA CHILD HEAD STUCKED IN POT

विदिशा में गगरी से पानी पी रहे 5 साल के मासूम का सिर स्टील की गगरी में फंस गया. ये देख बच्चे के माता-पिता के होश उड़ गए. भारी मशक्कत के बाद गगरी को काटकर बच्चे का सिर निकाला जा सका.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 20, 2024, 2:08 PM IST

VIDISHA CHILD HEAD STUCK IN POT
पानी पीने के दौरान स्टील की गगरी में बच्चे का सिर फंस गया था (ETV Bharat)

विदिशा। जिले के लटेरी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पानी पीते समय 5 साल के मासूम बच्चे का सिर स्टील की गगरी में फंस गया. परिजन बच्चे को डॉक्टर के पास ले गए जहां डॉक्टर ने मदद करने में असमर्थता जताई और घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को गांव की वेल्डिंग शॉप पर ले गई जहां वेल्डर ने जान का खतरा बताते हुए मदद करने से मना कर दिया लेकिन पुलिस अधिकारी के आग्रह करने पर उसने गगरी को काटकर मासूम बच्चे की जान बचा ली.

गगरी में कैसे फंसा सिर?

लटेरी के मुरवास में रहने वाले हबीब खान का पांच साल का बेटा साजिद दोपहर के समय रसोई में रखी स्टील की छोटी गगरी में पानी पीने गया. मासूम ने पानी पीने के लिए अपना सिर ही गगरी में डाल दिया, जिससे उसका सिर अन्दर फंस गया. उसके रोने की आवाज सुनकर उसकी मां रसोई में पहुंची तो बेटे का सिर गगरी में फंसा देख घबरा गई. परिजनों ने गगरी से सिर बाहर निकालने का प्रयास किया लेकिन वो सफल नहीं हुए. इसके बाद परिजन गांव के डॉक्टर के पास बच्चे को ले गए. डॉक्टर ने कहा बच्चे का सिर गगरी से निकालना होगा इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता.

यह भी पढ़ें:

इंदौर में 10 साल के बच्चे ने किया सुसाइड, युवक की छेड़छाड़ से परेशान किशोरी ने जान दी

बाल श्रमिकों से काम कराने वाली शराब फैक्ट्री पर बड़ा एक्शन, रद्द किया गया कंपनी का लाइसेंस

वेल्डर ने ऐसे बचाई जान

डॉक्टर ने घटना की सूचना थाना प्रभारी वीडी सिंह को दी. मौके पर पहुंची पुलिस बच्चे को गांव में ही वेल्डिंग का काम करने वाले कलीम भाई की दुकान पर ले गई. कलीम ने गैस कटर से गगरी काटने पर रिस्क की बात कहते हुए मदद करने से मना कर दिया. बच्चा ठीक से सांस नहीं ले पा रहा था, जिससे उसका दम घुटने का खतरा था. एसडीओपी अजय मिश्रा ने फोन पर कलीम से बात की और उससे आग्रह किया कि अपने हुनर का इस्तेमाल करते हुए मासूम की जान बचाने में मदद करे. इसके बाद कलीम ने बेहद सावधानी से गगरी का नीचे वाला हिस्सा काटा. जिससे बच्चे को सांस लेने में आसानी हो गई. इसके बाद धीरे- धीरे गगरी को बीच से काटकर मासूम को सुरक्षित बचा लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details