बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेडरूम या क्लासरूम? खर्राटा भरते दिखे गुरुजी, ये है बिहार के सरकारी स्कूल का हाल - Teacher Sleeping In jamui

Jamui Teacher Sleeping Video: बिहार के सरकारी स्कूल का हाल देखना हो तो यह वीडियो आपके लिए काफी है. इससे पता चल रहा है कि जिम्मेवार शिक्षा के प्रति कितने वफादार हैं. दरअसल, जमुई के एक सरकारी स्कूल का वीडियो सामने आया है जिसमें शिक्षक क्लासरूम में खर्राटा ले रहे हैं और बच्चे नदारद हैं. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 8, 2024, 10:15 AM IST

Updated : Jul 8, 2024, 12:40 PM IST

बिहार के सरकारी स्कूल का हाल, जमुई में सोते दिखे गुरुजी
बिहार के सरकारी स्कूल का हाल, जमुई में सोते दिखे गुरुजी (ETV Bharat)

बिहार के सरकारी स्कूल का हाल, जमुई में सोते दिखे गुरुजी (ETV Bharat)

जमुईःशिक्षा विभाग चाहे लाख कोशिश कर ले लेकिन शिक्षकों की स्थिति नहीं सुधर रही है. आए दिन शिक्षकों के नए-नए कारनामे सामने आते रहते हैं. ऐसा ही मामला जमुई जिले से सामने आया है. सरकारी स्कूल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि शिक्षक स्कूल के वक्त कक्षा में बच्चों को पढ़ाना छोड़कर सो रहे हैं.

जमुई में सरकारी स्कूल का हालः शिक्षक ने स्कूल के क्लासरूम को अपना बेडरूम बना लिया और फिर खर्राटे भरने लगे. यह मामला जमुई जिले के झाझा प्रखंड क्षेत्र का है. उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाराजोर से एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि एक शिक्षक विद्यालय के समय पर क्लासरूम में सो रहे हैं. क्लासरूम में बच्चे तो नहीं हैं लेकिन शिक्षक अपनी नींद में डूबे हैं.

सुर्खियों में शिक्षक का कारनामाः शिक्षक इतनी गहरी नींद में हैं कि वीडियो बनाने वाला शख्स क्लास में जाता है और शिक्षक को कुछ पता नहीं चलता है. इस दौरान वीडियो बनाने वाला शख्स उस शिक्षक के साथ-साथ क्लासरूम और पूरे विद्यालय का वीडियो बनाता है और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देता है. इसके बाद यह वीडियो सुर्खियों में बना हुआ है.

बेंच को बनाया बिस्तरः मामला सामने आने के बाद अब इसमें शिक्षा विभाग के द्वारा कार्रवाई की बात की कही जा रही है. पूर्व में भी इससे पहले ठीक ऐसा ही एक मामला लक्ष्मीपुर प्रखंड क्षेत्र में सामने आया था जहां एक शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के बजाय कुर्सी पर ही सो गया था. लेकिन झाझा वाले मास्टर साहब दो कदम आगे निकल गए. इन्होंने क्लासरूम को बेडरूम बना लिया और बेंच को अपना बिस्तर बना लिया और फिर गहरी नींद में सो गए.

"इस वीडियो की जानकारी मिली है. इस मामले की जांच करवाई जा रही है. इसे लेकर वरीय पदाधिकारी को भी सूचना दे दी गई है." -मयंक प्रसाद सिंह, बीडीओ, झाझा

यह भी पढ़ेंः

Last Updated : Jul 8, 2024, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details