उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विकासनगर में ठेली वालों ने फल खरीदने गए युवक पर किया हमला, पत्थर से आंख फोड़ी, हिंदू संगठनों में आक्रोश - Attack on youth in Vikasnagar

Cart vendor attacks customer in Vikasnagar देहरादून जिले के विकासनगर बाजार में मामूली बात पर ठेली वालों ने ग्राहक युवक पर हमला कर दिया. स्थानीय युवक फल लेने के लिए एक ठेली पर पहुंचा. फलों के मोलतोल को लेकर उसकी ठेले पर मौजूद दो युवकों से बहस हो गई. ठेले वाले युवकों ने युवक पर पत्थर से हमला कर दिया. युवक की एक आंख बुरी तरह जख्मी हो गई है. युवक को गंभीर हालत में देहरादून भेजा गया है. आरोपी अमान और आदिल हमला करने के बाद फरार हो गए. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 4, 2024, 10:00 AM IST

Cart vendor attacks customer
ठेली वाले ने ग्राहक की आंख फोड़ी (Photo- ETV Bharat)

विकासनगर:मामूली विवाद में ठेली वाले ने एक युवक की पत्थर से आंख फोड़ दी. इसको लेकर विकासनगर बाजार में करीब एक घंटे तक हंगामा हुआ. स्थानीय लोगों ने बाजार में जाम लगा दिया. पुलिस ने लाठियां फटकार कर जाम खुलवाया.

बुधवार देर शाम को एक युवक बाजार में एक ठेली वाले से फल खरीदने लगा. बताया जा रहा है कि दाम को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई. गुस्साए ठेली वालों ने युवक पर हमला कर दिया. ठेली वालों ने पत्थर उठाया और युवक की आंख पर मार दिया. पत्थर की चोट से युवक की आंख फूट गई. स्थानीय लोगों ने तत्काल युवक को अस्पताल पहुंचाया. इस घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए.

डॉक्टर ने युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई. आक्रोशित भीड़ ने आरोपी की ठेली पलट दी. सड़क पर जाम लगा दिया. आरोपी एक विशेष समुदाय का होने के कारण बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए. स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई.

सूचना पाकर कोतवाल राजेश साह सहित डाकपत्थर, हर्बटपुर चौकी से भी पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन आक्रोशित लोगों ने जाम नहीं खोला. इस पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर जाम खुलवाया. करीब 1 घंटे तक बाजार में हंगामे का माहौल रहा. स्थानीय लोगों का कहना है कि बाजार में अवैध रूप से ठेलियां लगाई जा रही हैं. जो लोग ठेली लगा रहे हैं, वह समुदाय विशेष के आपराधिक किस्म के लोग हैं. ये लोग मामूली बात पर लोगों पर हमला कर देते हैं. ऐसे लोगों से शहर में डर और आतंक का माहौल बना हुआ है. स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर नगर पालिका और पुलिस ने बाजार में सड़क किनारे अवैध रूप से लग रही ठेलियां नहीं हटाईं तो वो शुक्रवार को बाजार बंद कर उग्र आंदोलन शुरू कर देंगे.

कोतवाल राजेश शाह ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर ली जा रही है. मुकदमा दर्ज कर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. कोतवाल ने कहा कि शहर की शांत फिजा को बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा.
ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details