उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी में आधे घंटे देरी से खुली वंदे भारत, यात्रियों ने वीडियो वायरल कर रेलवे पर कसा तंज

वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के 30 मिनट देने से खुलने के आरोप लगाए जा रहे. जिसको लेकर बवाल मचा है

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
वंदे भारत पर लेट चलने का आरोप (Photo Credit; ETV Bharat)

वाराणसी:वीआईपी ट्रेनों में शुमार सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में लेट से ट्रेन के दरवाजे खुलने का आरोप लगाया है. जिसमें यात्री बता रहा है कि तीन बजे ट्रेन के खुलने का समय होता है लेकिन 10 मिनट बीत जाने के बाद भी ट्रेन के दरवाजे नहीं खुले हैं. वीडियो में युवक ने रेल मंत्री पर तंजे करते हुए दिखाई दे रहा है. हालांकि कैंट रेलवे स्टेशन डायरेक्टर ने इन आरोपों से इंकार किया है.

पूरे मामले में स्टेशन डायरेक्टर ने कहा है कि, ट्रेन लेट नहीं हुई है बल्कि ट्रेन अपने निर्धारित ले कवर टाइम से 2 मिनट पहले ही रवाना हो चुकी थी. बता दें कि, प्रयागराज और रामबाग स्टेशन पर कार्य होने के चलते ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब आधे घंटे देर थी. जिसके बाद वंदे भारत ट्रेन संख्या 22435/36 का एक वीडियो दो युवकों ने सोशल मीडिया पर डाला है और ट्रेन की टाइम पर गेट नहीं खुलने का आरोप लगाया है. साथ ही रेलवे के कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठाया है.

कैंट स्टेशन डायरेक्टर अर्पित गुप्ता ने बताया कि, जो वीडियो वायरल हो रहा है वह गाड़ी संख्या 22435 का है, जो प्रयागराज और रामबाग की तरफ से आती है. दोनों स्टेशन पर काम चल रहा है. जिस वजह से शनिवार को 2.30 बजे यह ट्रेन आई और 1 घंटे का ले कवर और टाइम होता है जिसमें कोच का मेंटेनेंस होता है. लेकिन शनिवार को एक घंटे से कम समय में यह अपने निर्धारित समय 3.30 बजे से 2 मिनट पहले 3.28 पर दिल्ली के लिए रवाना हो गई.

बता दें कि, वाराणसी से नई दिल्ली के लिए दो वंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया जाता है. एक गाड़ी संख्या 22415 जो सुबह 6:00 बजे से चलकर दोपहर 2.05 पर नई दिल्ली के लिए जाती है. वहीं दूसरी ट्रेन गाड़ी संख्या 22435 है जो दोपहर 3.00 बजे वाराणसी जंक्शन प्लेटफार्म नंबर 1 से निकलकर रात 11.00 बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचती है. लेकिन शनिवार दोपहर वाली वंदे भारत ट्रेन के 30 मिनट की देरी से चलने के आरोप लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :Railway News: छठ स्पेशल वंदे भारत से करिए यूपी-बिहार का सफर, खटाखट रिजर्वेशन-फटाफट सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details