National

टिहरी लोकसभा सीट पर माला राज्यलक्ष्मी शाह की जीत, हिट रहा बीजेपी का 'राजशाही' फार्मूला - Tehri Lok Sabha Seat Result

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 4, 2024, 1:54 PM IST

Updated : Jun 4, 2024, 3:05 PM IST

Election Results 2024 Live Updates, Tehri Lok Sabha Seat Result टिहरी लोकसभा सीट पर बीजेपी का 'राजशाही' फार्मूला हिट रहा है. टिहरी लोकसभा सीट पर माला राज्यलक्ष्मी शाह ने लगातार चौथी बार जीत दर्ज की है. त्रिकोणीय मुकाबले में माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जोत सिंह गुनसोला और बॉबी पंवार को हराया.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड की टिहरी लोकसभा सीट पर भी बीजेपी ने जीत दर्ज की है. टिहरी लोकसभा सीट पर हुए त्रिकोणीय मुकाबले में बीजेपी कैंडिडेट माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ माला राज्यलक्ष्मी शाह ने अपने विजय रथ को जारी रखा है. टिहरी लोकसभा सीट पर माला राज्यलक्ष्मी शाह ने कांग्रेस के जोत सिंह गुनसोला को हराया. इस सीट पर निर्दलीय बॉबी पंवार भी टक्कर में थे. टिहरी सीट पर हुये रोचक मुकाबले में आखिर एक बार फिर से माला राज्यलक्ष्मी शाह ने खुद को साबित किया.

टिहरी लोकसभा सीट पर माला राज्यलक्ष्मी शाह (ईटीवी भारत)

बता देंमाला राज्यलक्ष्मी शाह राजशाही परिवार से आती हैं. वे टिहरी राजघराने की बहू हैं. माला राज्य लक्ष्मी शाह कद्दावर नेता मानवेन्द्र शाह की बहू हैं. .राजा मानवेन्द्र शाह 9 बार सांसद रहे. संभवत सबसे लंबे समय तक सांसद रहे. माला राज्य लक्ष्मी उत्तराखंड की पहली महिला सांसद हैं. 2012 में अपने सांसद ससुर मानवेन्द्र शाह के निधन के बाद पहली दफा उपचुनाव में जीती थी. पहली बार उन्होंने उप चुनाव में विजय बहुगुणा के पुत्र साकेत बहुगुणा को हराया.माला राज्य लक्ष्मी शाह 2012 से लगतार 3 बार की सांसद हैं .

मालालक्ष्मी शाह का सफर (ईटीवी भारत)

बता दें बता दें उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर कुल 57.24 फीसदी मतदान हुआ. जिसमें 50.64 फीसदी पुरुष मतदाता और 49.36 फीसदी महिला वोटर्स ने हिस्सा लिया. प्रदेश में कुल 8337914 मतदाता हैं. जिसमें से मात्र 4772484 मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया. ऐसे में पांचों लोकसभा सीटों पर आज कैंडिडेट की किस्मत का फैसला हुआ है.

मालालक्ष्मी शाह का सफर (ईटीवी भारत)
Last Updated : Jun 4, 2024, 3:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details