उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रणजी ट्रॉफी के लिए तैयार उत्तराखंड, कल से देहरादून में शुरू होंगे मैच, ये रहा पूरा शेड्यूल

पहला मैच 18 से 21 अक्टूबर तक खेला जाएगा, दूसरा मैच 26 से 29 अक्टूबर तक उत्तराखंड और विदर्भ के बीच में खेला जाएगा.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

UTTARAKHAND RANJI MATCH
कल से देहरादून में शुरू होंगे रणजी मैच (ETV BHARAT)

देहरादून: कल से देहरादून में उत्तराखंड क्रिकेट टीम के रणजी मैच शुरू हो रहे हैं. उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश गोयल ने बताया कल से देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी में यह रणजी मैच होने हैं. उन्होंने बताया कल पहला 4 डे मैच देहरादून और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. ये मैच 18 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक खेला जाएगा. दूसरा मैच 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक उत्तराखंड और विदर्भ के बीच में खेला जाएगा.

ये रहा उत्तराखंड क्रिकेट टीम का शेड्यूल: पहला मैच 18 अक्टूबर को उत्तराखंड और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. दूसरा मैच में 26 अक्टूबर से उत्तराखंड और विदर्भ के बीच खेला जाएगा. तीसरा मैच 6 नवंबर को उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश के बीच खेला जाएगा. चौथा मैच 13 नवंबर को उत्तराखंड और राजस्थान के बीच खेला जाएगा. पांचवा मैच 23 नवंबर को उत्तराखंड और कर्नाटक के बीच खेला जाएगा. छठवां मैच 27 नवंबर को उत्तराखंड और सिक्किम के बीच खेला जाएगा. सातवां मैच सौराष्ट्र और उत्तराखंड के बीच 29 नवंबर को खेला जाएगा. एक दिसंबर को त्रिपुरा और उत्तराखंड के बीच मुकाबला होगा. 3 दिसंबर को उत्तराखंड की टीम गुजरात से भिड़ेगी.

कल से देहरादून में शुरू होंगे रणजी मैच (ETV BHARAT)

इसके अलावा उत्तराखंड की अंडर 23 क्रिकेट टीम कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी खेलने के लिए 21 से 24 अक्टूबर तक केरल के वायनाड जाएगी. 27 से 30 अक्टूबर तक इसी ट्रॉफी के मैच चंडीगढ़ के खिलाफ रामनगर में खेले जाएंगे. इसके बाद अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी के लिए 6 नवंबर से 9 नवंबर तक विदर्भ के खिलाफ हाइलैंडर काशीपुर में मैच खेले जाएंगे.

UPL बाद गिरी उत्तराखंड के खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस: इसके अलावा उत्तराखंड में हुए उत्तराखंड प्रीमीयर लीग के बाद नेशनल लेवल के टूर्नामेंट में उत्तराखंड के खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस उतनी अच्छी नहीं रही है. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड से मिली जानकारी के अनुसार अंडर-19 के पुरुष और महिला दोनों टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम क्वालिफाई नहीं कर पाई. इसके अलावा अगर हम बात करें तो क्रिकेट का डोमेस्टिक सीजन शुरू हो चुका है. सीजन में उत्तराखंड क्रिकेट टीम को शुरुआत में इतनी अच्छी नहीं रही. उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश गोयल ने कहा अभी यह सीजन अगले साल मार्च तक जाएगा. इस सीजन में लगातार डोमेस्टिक मैच होने हैं. उम्मीद है कि इसमें उत्तराखंड की परफॉर्मेंस बेहतर होगी.

पढ़ें- UPL 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन का इन 3 खिलाड़ियों को मिला इनाम, मुंबई इंडियंस ने IPL ट्रायल के लिए बुलाया

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details