उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 24, 2024, 12:17 PM IST

ETV Bharat / state

जालंधर में दिखा अल्मोड़ा के 'मुक्के' का दम, इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग में आरती धरियाल ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

Female boxer Aarti Dhariyal, Aarti Dhariyal won bronze medal अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में एसएसजे की महिला बॉक्सर आरती धरियाल ने कांस्य पदक जीता है. आरती धरियाल की उपलब्धि पर सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में खुशी की लहर है.

Etv Bharat
जालंधर में दिखा अल्मोड़ा के 'मुक्के' का दम

अल्मोड़ा:महिला बॉक्सर आरती धरियाल ने जालंधर में हुई अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कमाल किया है. महिला बॉक्सर आरती धरियाल ने प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है. आरती धरियाल सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा का प्रतिनिधित्व करती हैं. महिला बॉक्सर आरती धरियाल के बेहतरीन प्रदर्शन पर खिलाड़ियों में खुशी की लहर है.

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय की महिला बॉक्सर खिलाड़ियों की टीम ने इससे पूर्व हुई नॉर्थ ईस्ट जोन की प्रतियोगिता में भी शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके बाद इनमें से 6 महिला बॉक्सरों ने अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया था. महिला बॉक्सर आरती धरियाल ने इस प्रतियोगिता के प्रथम मैच में केवीपीयूएम की बॉक्सर सरबनी को पराजित किया था.

पढे़ं-उत्तराखंड कांग्रेस की लोकसभा चुनाव समिति घोषित, 28 सदस्यों वाली कमेटी के अध्यक्ष बने करन माहरा

दूसरे मैच में सीडीएल विश्वविद्यालय की प्रतिभा तथा यूओकेके विश्वविद्यालय की निशा को पराजित किया. इस अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में एसएसजे विश्वविद्यालय की आरती को कांस्य पदक प्राप्त हुआ है. बॉक्सर आरती धरियाल की इस उपलब्धि के लिए एसएसजे अल्मोड़ा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सतपाल सिंह बिष्ट ने खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है.

कुलपति ने कहा शिक्षण के साथ साथ खेल को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय प्रतिबद्ध है. विश्वविद्यालय में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है. उन सभी प्रतिभाओं को तरासने का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने अन्य छात्रों से भी पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी आगे आने की अपील की है. आरती धरियाल के कांस्य पदक प्राप्त करने पर कुलसचिव भास्कर चौधरी, वित्त अधिकारी एकके त्रिपाठी, परीक्षा नियंत्रक देवेंद्र पोखरिया, आनंद सिंह, डॉ ललित जोशी, प्रेम लटवाल, पंकज कुमार ने हर्ष व्यक्त कर बधाई दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details