उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में कंटेनर से टकराई श्रद्धालुओं से भरी पिकअप, महिला समेत 3 श्रद्धालुओं की मौत, 17 लोग घायल - Kaushambi accident

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 16, 2024, 10:57 AM IST

Updated : Aug 16, 2024, 11:05 AM IST

कौशांबी में भीषण सड़क हादसा हो गया. जिले में श्रद्धालुओं से भरी पिकअप (Kaushambi News) खड़ी कंटेनर से भिड़ गई. हादसे में घटनास्थल पर महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई.

कौशांबी में भीषण सड़क हादसा
कौशांबी में भीषण सड़क हादसा (Photo credit: ETV Bharat)

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने दी जानकारी (Video credit: ETV Bharat)

कौशांबी : जिले में शुक्रवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया. सुबह करीब 7 बजे श्रद्धालुओं से भरी पिकअप रोड पर खड़ी कंटेनर से भिड़ गई. हादसे में घटनास्थल पर ही महिला समेत तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हो गए. एक श्रद्धालु की हालत गंभीर बताई जा रही है. डीएम, एसपी समेत अन्य अफसरों ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

घटना सैनी कोतवाली क्षेत्र के गुलामीपुर नेशनल हाईवे 2 की है. बताया जा रहा है सुबह लगभग 7 बजे छत्तीसगढ़ के रहने वाले तकरीबन 20 श्रद्धालु एक पिकअप में सवार होकर वृंदावन दर्शन करके घर लौट रहे थे. जैसे ही पिकअप गुलामीपुर नेशनल हाईवे के पास पहुंची सामने खड़ी कंटेनर उसकी टक्कर हो गई. हादसा इतना भीषण था कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए. इस भीषण सड़क दुर्घटना में आरती देवी (58), मुन्नी पाल (65) और फेकू (67) की मौके पर ही मौत हो गई.

चीख-पुकार सुनकर आसपास रहे लोग भाग कर मौके पर पहुंचे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सीएससी सिराथू में भर्ती कराया. डीएम व एसपी भी मौके पर पहुंच गए. कुछ मरीजों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जबकि एक की हालत गंभीर होने पर उसको प्रयागराज के एसआरएन रेफर किया गया.

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एक कांवड़ियों का जत्था जिला बलरामपुर छत्तीसगढ़ से करीब 8 दिन पहले चला था. कांवड़िया अयोध्या और मथुरा के दर्शन करने के बाद वाराणसी जा रहे थे. सुबह करीब 5:30 बजे के आसपास गुलामीपुर थाना अंतर्गत एक एक्सीडेंट हुआ है.

ड्राइवर ने पूछताछ में बताया है कि उसे लग रहा था कि बगल में गाड़ी चल रही है, जबकि वह गाड़ी खड़ी थी. ऐसा लग रहा है कि खड़ी गाड़ी में टक्कर हुई है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था, उसमें से महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई है, घायलों का इलाज चल रहा है. इसमें मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें : मुजफ्फरनगर में दर्दनाक एक्सीडेंट, जिंदा जले यूपी पुलिस के कांस्टेबल पति-पत्नी; गिट्टी लदे ट्रक ने मारी टक्कर फिर बिजली पोल से टकराया - Muzaffarnagar road accident

यह भी पढ़ें :स्कूली बच्चों का एक्सीडेंट: प्राइवेट स्कूल कार का रजिस्ट्रेशन निरस्त, तीन माह के लिए ड्राइवर का लाइसेंस निलंबित - school car Driver license suspended

Last Updated : Aug 16, 2024, 11:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details