उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया में 3 साल की बच्ची का अपहरण, कोलकाता ले जाकर बेचने की थी तैयारी, बड़ी मां ने ही रची साजिश, 2 गिरफ्तार - Ballia girl kidnapping

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 19, 2024, 1:49 PM IST

बलिया में तीन साल की बच्चा की अपहरण कर लिया गया. उसे कोलकाता ले जाकर बेचने की तैयारी थी. इससे पहले ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. साजिश में बच्ची की बड़ी मां भी शामिल थी.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. (Photo Credit; ETV Bharat)

बलिया :जिले के सुखपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव से 3 साल की बच्ची का अपहरण कर लिया गया. पुलिस ने बच्ची की बड़ी मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाके में बच्ची की तस्वीर दिखाकर जानकारी को तो अहम सुराग मिले. पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची की बड़ी मां भी साजिश में उसकी हिस्सेदार थी. दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

सुखपुरा इलाका के एक गांव निवासी शख्स की 3 साल की बेटी 17 अगस्त को अचानक लापता हो गई. परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की. इसके बावजूद उसका पता नहीं चल पाया. इसके बाद शाम को परिवार के लोगों ने बच्चे के अपहरण का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू कर दी.

पुलिस ने शक के आधार पर बच्ची की बड़ी मां सपना सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की. वह पुलिस को बरगलाने का प्रयास करने लगी. उसने पुलिस को बताया कि बच्ची बनारस गई है. इसके बाद पुलिस ने सपना के मोबाइल की सीडीआर निकलवाई तो लोकेशन 2 दिनों तक बलिया रामदहिनपुरम तीखमपुर में मिली. इसके बाद पुलिस ने बच्ची की तस्वीर को लेकर आसपास के लोगों से जानकारी जुटानी शुरू कर दी.

कई लोगों ने बताया कि एक व्यक्ति के पास इस तरह की बच्ची देखी गई थी. इसके बाद पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया. पुलिस को पता चला कि रामदहिनपुरम तीखमपुर से एक व्यक्ति बच्ची को कोलकाता ले जाने की फिराक में है. पुलिस ने सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के डोमनपुरा के रहने वाले मोहम्मद रजा को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से बच्ची भी बरामद हो गई.

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह सपना से मिलता-जुलता रहता था. कई सालों से दोनों में संबंध हैं. 17 अगस्त को बच्ची को लेकर रामदहिनपुरम चला गया. इसके बाद वहां सपना भी पहुंची थी. वे दोनों बच्ची को कोलकाता ले जाकर उसे गलत मकसद के लिए बेचना चाहते थे. पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया.

यह भी पढ़ें :बरसात के मौसम में पास नहीं फटकेंगे डेंगू-मलेरिया वाले मच्छर; लगाएं बस ये 10 पौधे, घर भी महकेगा और सेहत भी दुरुस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details