छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बैकुंठपुर में नवजात की मौत पर हंगामा, परिजनों के गंभीर आरोप, जांच के आदेश

Baikunthpur Newborn Death कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर सरकारी अस्पताल में नवजात की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Baikunthpur Newborn Death
बैकुंठपुर सरकारी अस्पताल में एक नवजात की मौत (ETV Bharat Chhattisgarh)

बैकुंठपुर:कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर स्थित सरकारी अस्पताल में एक नवजात की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण नवजात की जान गई है.

नवजात की मौत पर परिजनों का गंभीर आरोप: नवजात के पिता, कामेश्वर सिंह ने बताया कि 'बच्चा जन्म के बाद पूरी तरह स्वस्थ था. बच्चे को सामान्य प्रसव के बाद आईसीयू में ले जाया गया, जहां उसे अगले दिन मृत घोषित कर दिया गया.' परिजनों का कहना है कि अस्पताल ने उन्हें बच्चे की हालत सही बताई थी, लेकिन अचानक मौत की खबर ने उन्हें हिला कर रख दिया है.

नवजात की मौत पर परिजनों का आरोप (ETV Bharat Chhattisgarh)

पिता ने बयां किया दर्द: मृतक बच्चे के पिता का कहना है कि, "मुझे अब तक अपने बच्चे का चेहरा भी ठीक से देखने का मौका नहीं मिला. जब अस्पताल ने बताया कि बच्चा ठीक है, तब हमने राहत की सांस ली थी, लेकिन अगले ही दिन हमें उसकी मौत की खबर दी गई."

नवजात की मौत के बाद मां का बुरा हाल (ETV Bharat Chhattisgarh)

अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप: बच्चे के नाना सुमत राम का कहना है, "बच्चा स्वस्थ था, लेकिन अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और अस्पताल को इसका अंदाजा तक नहीं हुआ. जब बच्चे की मां ने उसे देखा तो उसके मुंह से झाग निकल रहा था, यह अस्पताल की लापरवाही को दर्शाता है."

जांच के आदेश: इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कोरिया कलेक्टर ने तत्काल जांच के आदेश दिए हैं. जिला अस्पताल के सीएस आयुष जायसवाल ने बताया कि ''जांच टीम ने अस्पताल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. अगर जवाब संतोषजनक नहीं मिला तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.''

पत्नी को रील बनाने का शौक पड़ा महंगा, गुस्से में पति ने किया कुछ ऐसा जानकर कांप उठेगी रूह
कवर्धा में धर्मांतरण और चाकूबाजी की शिकायत लेकर एसपी दफ्तर पहुंचे बजरंगदल और वीएचपी के कार्यकर्ता
सूरजपुर में डबल मर्डर के बाद हंगामा, भीड़ ने फूंका आरोपी का घर, एसडीएम जान बचाकर भागे
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details