उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर हंगामा, मायावती ने की पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग, परिजनों ने किया रोड जाम

पुलिस जीप में बैठाते समय युवक की मौत मामले ने पकड़ा तूल, परिजनों के बाद अब बसपा सुप्रीमो ने पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 3 hours ago

Etv Bharat
अमन की मौत पर भड़का आक्रोश (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के विकासनगर के अंबेडकर पार्क में जुआ खेले जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा था, जिसमें गाड़ी में बैठने के दौरान एक दलित युवक अमन की मौत हो गई. घटना शुक्रवार शाम की है. शनिवार को युवक की मौत से आक्रोशित परिजनों और स्थानीय निवासियों ने खुर्रमनगर चौराहे पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन किया. वहीं अब इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर दोषी पुलिसकर्मियों पर करवाई की मांग की है, साथ ही पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने की भी मांग कर दी है.

दरअसल, पूरा मामला लखनऊ के विकास नगर सेक्टर 8 के अम्बेडकर पार्क का है. जहां शुक्रवार शाम को पीआरवी ने जुआ खेलने के आरोप में दो लोगों को पार्क से पकड़ा. पीआरवी जब उन्हें थाने ले जा रही थी, तभी एक युवक बेहोश हो गया. उसको राम मनोहर लोहिया अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

मायावती ने एक्स पर किया पोस्ट (Photo Credit; ETV Bharat)

अमन की मौत से गुस्साए परिजनों के साथ इलाके के लोगों के साथ खुर्रमनगर चौराहे पर धरने पर बैठ गए. जिससे रोड जाम हो गया. सूचना पर पहुचीं पुलिस की टीम के सामने लोगों ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. वहीं एसीपी अनिरुद्ध विक्रम सिंह ने बताया कि परिजन करवाई को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं उनको समझाने का प्रयास किया जा रहा है.

परिजनों ने लगाया जाम (Photo Credit; ETV Bharat)

मृतक अमन की पत्नी रोशनी ने आरोप लगाया कि, अमन रात को दोस्तों के साथ बैठे हुए थे तभी पिआरवी की एक जीप ने वहां आकर पूछताछ शुरू कर दी. पूछताछ के दौरान कांस्टेबल शैलेन्द्र सिंह ने अमन को बुरी तरह से पीटा जिससे वह बेहोश हो गया. बाद में सिपाहियों ने अमन को अपनी जीप से लोहिया अस्पताल ले गए जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया.

युवक की मौत पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने नाराजगी जताते हुए एक्स पर पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि, 'यूपी की राजधानी लखनऊ के मोहल्ला गंजरहापुरवा स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क में घुमने गए एक दलित युवक के साथ कल शाम पुलिस की बर्बरता से हुई मौत की घटना अतिदुःखद. लोगों में रोष व्याप्त. सरकार दोषी पुलिस वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पीड़ित परिवार की पूरी मदद भी करे'.

यह भी पढ़ें:झांसी पटाखा फैक्ट्री विस्फोट कांड; लखनऊ KGMC में 11 दिन बाद 3 महिलाओं की मौत, फैक्ट्री संचालक जेल में है बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details