उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस में कावड़ियों का हंगामा ; कांवड़िया को कार से टक्कर लगने के बाद विवाद - Hathras News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 5, 2024, 12:55 PM IST

हाथरस में देर रात आगरा रोड पुलिस चौकी पर एक कांवड़िया को (Hathras News) कार सवार ने टक्कर मार दी. उसके साथियों ने कार का पीछा किया. आरोप है कि चालक के घर पर लोगों ने कांवड़िया की पिटाई कर दी.

कांवड़िया को कार से टक्कर लगने के बाद विवाद
कांवड़िया को कार से टक्कर लगने के बाद विवाद (Photo credit: ETV Bharat)

हाथरस में कावड़ियों का हंगामा (Video credit: ETV Bharat)

हाथरस : कासगंज के सोरों से कावड़ लेकर सादाबाद जा रहे कांवड़ियों को एक कार सवार ने रविवार की रात टक्कर मार दी. बाइक से पीछा कर चार कांवड़िया कार चालक के घर तक पहुंचे. जहां कांवड़ियों के साथ लोगों ने मारपीट की, जिसके बाद कांवड़िया ने आगरा रोड पुलिस चौकी के सामने जाम लगा दिया और जमकर हंगामा काटा. उन्होंने दोषियों के घर बुलडोजर चलाए जाने की मांग भी की.

जानकारी के मुताबिक, हाथरस जिले की सादाबाद तहसील के गांव गढ़ी नौकस के कुछ लोग कांवड़ लेने सोरों गए थे. रविवार की देर रात सभी कांवड़ लेकर वापस लौट रहे थे. आगरा रोड पुलिस चौकी के पास थे तभी बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए सभी आगरा रोड पुलिस चौकी पर लगे टीन शेड की तरफ जा रहे थे, तभी एक तेज रफ्तार कार सवार ने एक कांवड़िया को टक्कर मार दी. जिसके बाद दो बाइक पर सवार चार कावड़ियों ने कार का पीछा किया और वह कार सवार के घर तक पहुंच गए. आरोप है कि कांवड़ियों के साथ 10 से 12 लोगों ने मारपीट की, जिससे वह घायल हो गए. जिसके बाद नाराज कांवड़ियों ने आगरा रोड पुलिस चौकी के सामने जाम लगाकर हंगामा काटना शुरू कर दिया. पहले तो चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें शांत करने और समझने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने. जिसके बाद सीओ राम प्रवेश राय, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, एसडीएम नीरज शर्मा आदि अधिकारी मौके पर पहुंचे और कावड़ियों को समझने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह कार्रवाई की जिद पर अड़े रहे. हंगामा करीब 2 घंटे तक चला. पुलिस से कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर कावड़िया मान गए और अपने गंतव्य को चले गए.



कांवड़िया मनोज ठाकुर ने बताया कि वह लोग सोरों से कावड़ लेकर आ रहे थे. बारिश हो रही थी तो चौकी पर हमने अपनी कावड़ को रोक दिया. बाकी लोग रोड पार कर रहे थे, तभी एक कार चालक ने टक्कर मार दी. जिसके बाद कार का पीछा करते हुए चालक के घर तक पहुंचे. जिसके बाद आरोपियों ने चार कांवड़िया को सरिया से मारा. इस मामले में सीओ रामप्रवेश राय ने बताया कि कावड़ियों ने तहरीर तो दी थी. वह आपस में रिश्तेदार निकले तो मामला निपट गया.


यह भी पढ़ें : गंगाजल लेकर लौट रहे कांवड़ियों को पिकअप ने मारी टक्कर, हादसे में छह घायल, 2 की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें : हापुड़ में कांवड़ियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 2 की मौत, 16 लोग घायल, जल लेने जा रहे थे ब्रजघाट - UP Hapur accident

ABOUT THE AUTHOR

...view details