उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या व आजमगढ़ के डीआईओएस समेत चार शिक्षा अधिकारियों के तबादले, जानिए कौन कहां गया... - UP TRANSFER

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 11:16 AM IST

(UP TRANSFER): अयोध्या व आजमगढ़ के डीआईओएस समेत चार शिक्षा अधिकारियों के तबादले किये गए है. जिलों में प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षकों की तैनाती करने से विभाग में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

Etv Bharat
शिक्षा अधिकारियों के तबादले (photo credit- Etv Bharat archive)


(UP TRANSFER): लखनऊ:उत्तर प्रदेश शासन ने मंगलवार देर शाम अयोध्या और आजमगढ़ के डीआईओएस समेत चार शिक्षा अधिकारियों के तबादले किए. अयोध्या के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) राजेश कुमार आर्या को डायट बाराबंकी में उप प्राचार्य बनाया गया है. डायट उन्नाव के वरिष्ठ प्रवक्ता पवन कुमार तिवारी को प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक अयोध्या बनाया है.

शासन की ओर से जारी किया गया आदेश. (photo credit: up basic education department)

वहीं, स्थानांतरित जिला विद्यालय निरीक्षक आजमगढ़ राम सागर पति त्रिपाठी को बेसिक शिक्षा विभाग में भेजा गया है. डायट सिद्धार्थनगर के वरिष्ठ प्रवक्ता उपेंद्र कुमार को प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक आजमगढ़ बनाया गया है. माध्यमिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव आलोक कुमार ने सभी संबंधित शिक्षा अधिकारियों को तत्काल कार्यभार संभालने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़े-UP के 13 PCS अफसरों का ट्रांसफर, योगी सरकार ने किसे कहां भेजा जानिए - pcs transfer in up


विशेष सचिव आलोक कुमार की तरफ से अयोध्या और आजमगढ़ जिलों में प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षकों की तैनाती करने से विभाग में चर्चाओं का बाजार गर्म है. शासन की तरफ से इन दोनों बड़े जिलों में प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक के नियुक्ति किए जाने से यहां पर विभागीय सरगम को मुख्य कारण बताया जा रहा है. विभाग के सूत्रों का कहना है कि जल्द इन दोनों जिलों में नियमित जिला विद्यालय की तैनाती की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. विभाग में अभी कुछ अधिकारियों के प्रमोशन की प्रक्रिया चल रही है, जिसके कारण अभी इन जिलों में पूर्णकालिक जिला विद्यालय निरीक्षक नहीं भेजे गए हैं.


यह भी पढ़े-UP के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर; 19 जुलाई तक पूरी होगी तबादले की प्रक्रिया, जानें- ट्रांसफर-समायोजन के दिशा निर्देश - Transfer of basic teachers

ABOUT THE AUTHOR

...view details