उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 8, 2024, 2:14 PM IST

ETV Bharat / state

झांसी में बस को बचाने के चक्कर में नहर में गिरी स्कूली बच्चों से भरी वैन, ग्रामीणों ने बचाई जान - Jhansi school van accident

झांसी में एक बस को बचाने के चक्कर में स्कूली बच्चों से भरी वैन बेकाबू हो गई. वैन नहर में जा गिरी. शुक्र था कि आसपास कुछ ग्रामीण मौजूद थे. उन्होंने बच्चों को बाहर निकाल लिया. अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

झांसी में स्कूल वैन हादसे की शिकार हो गई.
झांसी में स्कूल वैन हादसे की शिकार हो गई. (Photo Credit; ETV Bharat)

झांसी : बड़ागांव थाना क्षेत्र में गुरुवार को स्कूल बस को बचाने के चक्कर में एक मारुति वैन नहर में पलट गई. हादसे में वैन में सवार कई बच्चे घायल हो गए. घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. लोगों ने वैन से किसी तरह बच्चों को बाहर निकाला. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. हादसे में कई बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए. थाना बड़ागांव पुलिस ने घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया. पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों को दी.

झांसी के बड़ागांव क्षेत्र के ग्राम दुनारा के पास रोड पर सामने से आ रही स्कूल बस को बचाने के चक्कर में बच्चों से भरी मारुति वैन नहर में जाकर पलट गई. नहर में पानी नहीं था. हादसे का बाद बच्चों में चीख-पुकार मच गयी. नहर के पास में ही बैठे गांव के ही चरवाहे और ग्रामीण बच्चों को बचाने के लिए दौड़ पड़े. उन्होंने कार का शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला.

पुलिस ने अभिभावकों को दी घटना की जानकारी. (Photo Credit; ETV Bharat)

परिजनों ने बताया कि बच्चे सुबह मारुति वैन से स्कूल के लिए निकले थे. दुनारा के पास सामने से आ रही स्कूल बस को बचाने के चक्कर में वैन के चालक ने वाहन को किनारे पर करना चाहा तो वैन नहर में जाकर गिरी. अभिभावक हरीश चंद्र प्रजापति ने बताया उनकी बच्ची भी इसी वैन से स्कूल जाती है. स्कूल प्रबंधन पर उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक ही वैन बच्चों को लाने-ले जाने के लिए कई चक्कर लगाती है.

इससे वैन चालक काफी तेज गति से वाहन चलाता है. एक चक्कर में वैन में लगभग 20 बच्चे बैठे रहते हैं. कई बार शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. थानाध्यक्ष अनुज गंगवार ने बताया कि ग्राम दुनारा के पास मारुति वैन पलटी थी. कुछ बच्चों को मामूली चोटें आईं हैं. तहरीर मिलने पर मामले में कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :मुख्तार के कब्जे वाली जमीन पर LDA बना रहा शानदार फ्लैट, 5 लाख होगी कीमत, जल्द शुरू होगा आवंटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details