उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्मृति ईरानी का अमेठी में गृह प्रवेश: उज्जैन से आए पंडित ने पूजा कराई, सुख-सुविधाओं से लैस है केंद्रीय मंत्री का बंगला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 22, 2024, 2:03 PM IST

Updated : Feb 22, 2024, 2:30 PM IST

Union Minister Smriti Irani : अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने नवनिर्मित घर में पति संग विधि-विधान से गृह प्रवेश किया. वैदिक मंत्रों के साथ स्मृति ईरानी सिर पर कलश रखकर अपने नए घर में दाखिल हुईं.

Etv Bharat
Etv Bharat

अमेठी में वैदिक मंत्रोचार के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया गृह प्रवेश

अमेठी : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नव नवनिर्मित आवास का गृह प्रवेश कार्यक्रम वैदिक मंत्रोचार के साथ विधि विधान से संपन्न हुआ. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को अपने पति के साथ सिर पर कलश रखकर नव निर्मित घर में प्रवेश किया. इसके बाद विशाल भोज का आयोजन किया गया है. इसमें बीजेपी के कद्दावर नेताओं के संग भारी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे.

गृह प्रवेश का पूजन संपन्न :जिले के गौरीगंज तहसील क्षेत्र के मेदन मवई गांव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नवनिर्मित आवास का गुरुवार को वैदिक मंत्रोचार के साथ गृह प्रवेश का पूजन संपन्न हुआ. यह पूजन बुधवार से ही शुरू हो गया था. गुरुवार को स्मृति ईरानी ने अपने पति जुबिन ईरानी के साथ अपने सिर पर कलश रखकर अपने नव निर्मित घर में प्रवेश किया. स्मृति ईरानी का घर वास्तु शास्त्र के हिसाब से बनाया गया है.

आधुनिक सुविधाओं से लैस है घर :यह घर आधुनिक सुविधाओं से लैस है. ड्राइंग रूम, किचेन, सर्वेंट रूम के साथ-साथ एक कॉन्फ्रेंस हाल भी बनाया गया है. इसके अतिरिक्त आवास परिसर में एक मंदिर भी बनाया गया है, जिसमें प्रभु श्री राम भगवान शिव की प्रतिमा रखी गई है. मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा भी कराई गई, जिसके लिए महाकाल उज्जैन से पंडित आशीष शर्मा ने हवन पूजन कराया.

महाकाल उज्जैन से आए पंडित आशीष शर्मा ने बताया कि हम लोग यहां पर आए हैं. यहां पर दो दिवसीय पूजा अर्चना के बाद पूरे विधि विधान से गृह प्रवेश किया गया है. आज बहुत अच्छा दिन है. आज गृह प्रवेश किया गया है. ग्रहों का और नक्षत्र का जो समय होता है उसका बहुत महत्व होता है. घर में जब तक विधि विधान से पूजा पाठ नहीं होती है वह गृह प्रवेश नहीं कहलाता है. यहां पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पूरी विधि विधान से रहकर पूजा पाठ कराई है व वंदन किया गया है. नाना प्रकार की औषधियों से भगवान का यज्ञ किया गया है जो अमेठी का क्षेत्र है, जिससे पूरे क्षेत्र में मंगल हो इस तरह से एक पूरी विधि विधान से यहां पर गृह प्रवेश का पूजा अर्चना किया गया है.

कार्यक्रम में पहुंचे हजारों की संख्या : बता दें कि कार्यक्रम में बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की अपार भीड़ देखने को मिल रही है. हजारों की संख्या में लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. करीब 20 हजार लोगों के कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना पहले ही जताई गई थी.

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा- सुना है राहुल गांधी विदेश जा रहे हैं

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के गढ़ में स्मृति ईरानी का घर: अमेठी में केंद्रीय मंत्री का बंगला तैयार, दीवारों पर रामलला की पेंटिंग, गेट पर भगवा झंडा

Last Updated : Feb 22, 2024, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details