झारखंड

jharkhand

सरायकेला में रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने भरी हुंकार, कहा- नया भारत आंख से आंख मिलाकर बात करने वाला, हाथ फैलाने वाला नहीं - Sanjay Seth In Saraikela

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 4, 2024, 5:06 PM IST

Union minister of state Sanjay Seth. सरायकेला के आदित्यपुर में रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने बोफोर्स घोटाले का जिक्र करते हुए पूर्व की सरकारों पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने सेना के सम्मान को धूमिल किया था. लेकिन आज नया भारत है, जो तेजी से आगे बढ़ रहा है. रक्षा के क्षेत्र में हम एक शक्ति के रूप में उभरे हैं.

Sanjay Seth In Saraikela
रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ. (फोटो-ईटीवी भारत)

सरायकेला:आदित्यपुर में एक कार्यक्रम के दौरान रांची सांसद सह रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने पूर्व की सरकारों पर जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि केंद्र की पूर्व की भ्रष्ट सरकारों ने सेना के सम्मान को धूमिल करने का काम किया था. बोफोर्स घोटाला कर देश की सुरक्षा और सम्मान को धूमिल किया गया था.

सरायकेला में लोगों को संबोधित करते रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ. (वीडियो-ईटीवी भारत)

नया भारत दुश्मनों से आंख मिलाने वाला भारत

रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने कहा कि आज का आधुनिक भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. रक्षा के क्षेत्र में हम एक शक्ति के रूप में उभरे हैं. यह नया भारत है, जो सशक्त से सशक्त राष्ट्र के सामने आंख से आंख मिलाकर बात करने वाला भारत है. यह भारत किसी के सामने हाथ फैलाने वाला नहीं है. सैन्य सुरक्षा के मामले में भी हम अव्वल साबित हो रहे हैं.

केंद्र सरकार तिरंगे का सर्वोच्च मान रख रही है

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री संजय सेठ ने कहा कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का सर्वोच्च मान रख रही है. इस वर्ष भी नौ अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान उन्होंने मौजूद लोगों से अपने-अपने घरों और कार्यालयों में तिरंगा फहरा कर सेना को सम्मान देने की अपील की.

रक्तदान शिविर में शामिल हुए संजय सेठ

ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह के छोटे भाई सह अदित्यपुर के दिवंगत समाजसेवी प्रवीण सिंह की याद में फ्रेंडशिप-डे के अवसर पर रविवार को मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन भगवती इंक्लेव स्थित सामुदायिक भवन में किया गया था. जिसमें सांसद सह रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ शामिल हुए थे. रक्तदान शिविर के उद्घाटन समारोह में रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने रक्तदाताओं से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया. इसके पूर्व उन्होंने प्रवीण सिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की.

कन्यादान और गौदान के समान है रक्तदान

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने कहा कि कन्यादान और गौदान के समान ही रक्तदान है. रक्तदान कर हम न सिर्फ किसी का जीवन बचाते हैं, बल्कि दूसरों के लिए रोल मॉडल बनते हैं. उन्होंने बताया कि अपने जीवन काल में अब तक 32 रक्तदान कर सुख की अनुभूति प्राप्त की है.

आदित्यपुर को मिले सैन्य उपकरण निर्माण का अवसर

रक्तदान शिविर के उद्घाटन समारोह में पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने कहा कि आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के हजारों कल-कारखाने को डिफेंस के लिए उपकरण बनाने का एक अवसर सरकार प्रदान करें. उन्होंने कहा कि इससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. वहीं कार्यक्रम में टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि जमशेदपुर में सर्वाधिक रक्तदान शिविर का आयोजन होता है. जिसका नतीजा है कि रक्तदान के मामले में जमशेदपुर भारत में नंबर वन है. जमशेदपुर ब्लड सेंटर भारत का नंबर वन सेंटर है, जहां सर्वाधिक रक्त संग्रह होता है.

मौके पर ये भी थे मौजूद

वहीं समारोह के दौरान अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह के भतीजे अंकुर सिंह ने रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ को स्मृति चिन्ह भेंट कर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. इस मौके पर एके श्रीवास्तव, भाजपा सरायकेला-खरसावां के जिला अध्यक्ष उदय सिंह देव, जमशेदपुर भाजपा महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा, आरका जैन के निदेशक अमित सिंह, सोना यूनिवर्सिटी के प्रभाकर सिंह, आरवीएस के भरत सिंह, इंडो डेनिस टूल रूम के एमडी दयाल, एनआइटी के डीन एसबी प्रसाद, गायत्री शिक्षा निकेतन के सत्यप्रकाश सुधांशु, सेंट्रल पब्लिक स्कूल के हरेराम सिंह, शंभू सिंह, डॉ मृत्युंजय कुमार, गणेश माहली, रमेश हांसदा, पोटका के भाजपा नेता होपना माहली, उपेंद्रनाथ सिंह सरदार आदि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

संभालो रांची को, बिगड़ रहे हैं हमारे बच्चे, सांसद संजय सेठ ने पुलिस और प्रशासन को चेताया, कहा- 4 जून के बाद उतरेंगे सड़क पर - Ranchi Bar Murder

Pakistan Zindabad Controversy: पाकिस्तान जिंदाबाद नारा लगाने वाले पर हो देशद्रोह का मुकदमा- संजय सेठ

रांची सांसद संजय सेठ ने हेमंत सरकार के कामकाज पर उठाए सवाल, केंद्र पर दोष मढ़ने के बजाय अपनी कार्यशैली सुधारने की दी नसीहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details