उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कैंची धाम में लगने वाले जाम से श्रद्धालुओं और पर्यटकों को मिलेगी निजात, अजय टम्टा ने अधिकारियों के दिए निर्देश

हल्द्वानी अल्मोड़ा मार्ग पर पड़ने वाले कैंधी धाम में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है. जिससे मार्ग पर जाम लगा रहता है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Union Minister of State Ajay Tamta gave instructions to officials
केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने अधिकारियों को किया निर्देशित (Etv Bharat)

नैनीताल: केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा ने सेनिटोरियम से रातीघाट, राष्ट्रीय राजमार्ग हरतपा बैंड से प्रस्तावित कैंची बाईपास मोटर के संबंध में रातीघाट में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान अजय टम्टा ने कहा कि कैंची धाम में लगातार श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है, जिस कारण भवाली, कैंची, रातीघाट आदि इलाकों में जाम की स्थिति बनी रहती है. कहा कि मार्ग के बनने से लोगों को जाम की स्थिति से निजात मिलेगी.

मार्ग बनने से यातायात व्यवस्था होगी दुरुस्त: जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री ने आगे कहा कि जाम से निजात पाने के लिए एनएच के साथ वार्ता और सर्वे किया गया है. साथ ही सेनिटोरियम से रातीघाट बाईपास का पहला चरण का कार्य पूरा हो गया है. जल्द ही उसमें डामरीकरण किया जाएगा. कैंची बैंड से हली हरतपा गांव को जोड़ते हुए एनएच पर मिलाया जाएगा. जिसके लिए सम्बंधित विभाग को डीपीआर बनाने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान उन्होंने सड़क के कार्यों को बेहतर गुणवत्ता के साथ करने के निर्देश दिए.

कैंची धाम में लगने वाले जाम के झाम से मिलेगा छुटकारा (Video- ETV Bharat)

श्रद्धालुओं और पर्यटकों का सफर होगा आसान: अजय टम्टा ने कहा बीते कुछ वर्षों में कैंची धाम आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों की संख्या बढ़ी है. जिससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर भी प्राप्त हुए हैं. पूर्व की अपेक्षा क्षेत्र को पहले से और अधिक विकसित किए जाने की आवश्यकता भी है, जिसके लिए राज्य और केंद्र स्तर पर वार्ता की जाएगी. सड़कों के साथ-साथ अन्य सुविधाओं के लिए भी सरकार प्रयास कर रही है, ताकि बाबा नीम करौली के दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना करना ना पड़े.
पढ़ें-कैंची धाम में जाम में फंसे केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा, बोले बनेंगे बाईपास और टनल

ABOUT THE AUTHOR

...view details