उत्तराखंड

uttarakhand

केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा पहुंचे बेरीनाग, कहा- अल्मोड़ा लोकसभा की सभी मुख्य सड़कें बनेगी टू लेन - Ajay Tamta reached Berinag

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 18, 2024, 7:26 PM IST

Ajay Tamta reached Berinag केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा आज बेरीनाग पहुंचे, जहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इसी बीच अजय टम्टा ने अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र की सभी मुख्य सड़कों को टू लेन बनाने की बात कही.

Ajay Tamta reached Berinag
केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा (photo- ETV Bharat)

केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा पहुंचे बेरीनाग (video-ETV Bharat)

बेरीनाग: केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री अजय टम्टा मंत्री बनने के बाद पहली बार बेरीनाग और गंगोलीहाट पहुंचे. उन्होंने लोनिवि अतिथि गृह में स्थानीय लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना और अधिकारियों के साथ बैठक करके क्षेत्र की विभिन्न सड़कों की जानकारी ली. इसी बीच उन्होंने कहा कि जिस गांव की संख्या 100 होगी, वहां तक सड़क का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए पिथौरागढ़ जिले में प्रथम चरण में 300 गांवों का चयन करने के निर्देश दिए गए हैं.

काठगोदाम से नैनीताल सड़क बनेगी टू लेन:केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने कहा कि बीआरओ जौलीकांग व लिपूलेख तक सड़क का काम किया जा रहा है. काठगोदाम से नैनीताल, अल्मोड़ा उडियारी बैंड बाया बागेश्वर और दन्या पनार व गंगोलीहाट सड़क भी टू लेन बनेगी. उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड के लोगों और पर्यटकों को बेहतर सड़कें देंगे, ताकि उन्हें आवाजाही में आसानी होगी.

पौसा पौस्ताला सडक को ठीक करने के निर्देश:बेरीनाग पौसा पोस्ताला मार्ग में जेड बैंड के पास खस्ताहाल सड़क को लेकर कमस्यार घाटी और पौसा पोस्ताला के दर्जनों लोगों ने अजय टम्टा से मुलाकात की और सड़क की खस्ताहाल हो लेकर अवगत कराया. जिसपर मंत्री ने लोनिवि के अधिशासी अभियंता से शीघ्र सड़क का नया एलाइमेंट बनाकर भेजने और दो जिलों को जोड़ने वाली सड़क की कार्रवाई शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए.

महाविद्यालय की खस्ताहाल सड़क का फिर उठा मामला: बेरीनाग महाविद्यालय को जोड़ने वाली लावारिश सड़क का मामला सामाजिक कार्यकर्ता जीवन धानिक ने उठाते हुए कहा कि खस्ताहाल सड़क किसी विभाग के अधीन नहीं होने के कारण परेशानी हो रही है, जिसपर मंत्री ने लोनिवि से सड़क को अपने अधीन करने की कार्रवाई शुरू करने के आदेश दिए. साथ ही बेरीनाग और चौकोडी में बिजली-पानी के कनेक्शन नहीं होने का मुद्दा उठा. वहीं, क्षेत्र पंचायत सदस्य चारू पंत ने कपतोला गांव को सड़क से जोड़ने और जाबुकाथल से पिपली तक खस्ताहाल सड़क का निर्माण करने की मांग उठाई.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details