राजस्थान

rajasthan

केंद्रीय मंत्री शेखावत उदयपुर में, दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा के घर जाकर दी श्रद्धांजलि - MLA Amritlal Meena

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 16, 2024, 1:57 PM IST

केंद्रीय कला संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शुक्रवार को उदयपुर पहुंचे. उन्होंने सलूंबर के दिवगंत विधायक अमृतलाल मीणा को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान होटल कारोबारियों ने उनसे भेंट की और उदयपुर में नए पर्यटक केन्द्र बनाने का सुझाव दिया.

MLA Amritlal Meena
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा के घर जाकर दी श्रद्धांजलि (Photo ETV Bharat Udaipur)

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा के घर जाकर दी श्रद्धांजलि (Photo ETV Bharat Udaipur)

उदयपुर:केंद्रीय कला संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शुक्रवार को मेवाड़ दौरे पर रहे. वे सलूंबर के दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा के गांव लालपुरिया शोक व्यक्त करने पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया. वहां पहुंचकर उन्होंने मीणा को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद केन्द्रीय मंत्री होटल व्यवसासियों से मिले और उदयपुर में पर्यटन विकास पर चर्चा की.

दिवगंत विधायक मीणा को श्रद्धांजलि देते हुए शेखावत कहा कि मीणा का आकस्मिक निधन प्रदेश भर के लिए अपूर्णयीय क्षति है. मीणा ने बतौर विधायक लगातार तीन बार सलूंबर की जनता की सेवा की है. वे जनजाति अंचल में समाज सेवा और जनता के हित में सदैव तत्पर रहते थे.

पढ़ें: बीजेपी विधायक अमृतलाल मीणा का निधन, सलूंबर से लगातार तीसरी बार बने थे विधायक, CM भजनलाल ने जताया दुख

शेखावत ने कहा कि प्रदेश की राजनीति में मीणा को सदैव याद रखा जाएगा. उनका निधन भाजपा के लिए भी बड़ी क्षति है. इस मौके पर राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया, लोकसभा सांसद मन्नालाल रावत, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, उप महापौर पारस सिंघवी और गजपाल सिंह राठौड़ सहित कई लोग मौजूद रहे.

उदयपुर के पर्यटन विकास पर चर्चा की:इसके बाद होटल एसोसिएशन की ओर से केन्द्रीय मंत्री शेखावत का स्वागत किया गया. होटल एसोसिएशन ने उदयपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने संबंधी सुझाव दिए. एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल एवं उपाध्यक्ष यशवर्धन राणावत ने बताया कि होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री को उदयपुर शहर एवं आसपास पर्यटन के नए केंद्र स्थापित करने सहित कई सुझाव दिए. पदाधिकारियों ने कहा कि उदयपुर में आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़े एवं यहां पर उनका रात्रि विश्राम अधिक हो. इसके लिए नए पर्यटक केंद्र स्थापित किए जाने चाहिए. इसी के साथ पुराने कई पर्यटक स्थलों का विकास करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हुए विधायक अमृतलाल मीणा, सीएम समेत हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि

प्रताप की विशालकाय प्रतिमा लगे:एसोसिएशन के सदस्यों ने सुझाव दिया कि उदयपुर शहर या आसपास किसी क्षेत्र में गुजरात के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तर्ज पर महाराणा प्रताप की विशालकाय प्रतिमा बनाकर नए पर्यटन स्थल के रूप में प्रमोट किया जाना चाहिए. उन्होंने यहां की झीलों, घाटों, बावड़ियों एवं स्मारकों के विकास एवं रखरखाव की आवश्यकता भी जताई.

अवैध खनन पर लगे रोक:अग्रवाल ने कहा कि अरावली की पहाड़ियां पर्यावरण संतुलन को बनाए रखती है. इनकी हो रही अवैध कटाई को रोका जाना चाहिए. इससे पहले होटल एसोसिएशन द्वारा मंत्री का स्वागत अभिनंदन किया गया.उदयपुर शहर एवं आसपास पर्यटन के नए केंद्र स्थापित करने सहित कई सुझाव दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details