मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

घात लगाए बैठा सियार खुद बन गया शिकार, देखते रह गए लोग

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से सामने आया वीडियो, धमोखर परिक्षेत्र की धौरखोह बीट की घटना.

BANDHAVGARH TIGER RESERVE
घात लगाए बैठा सियार खुद बन गया शिकार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

उमरिया: जिले का बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व यूं तो बाघों के दीदार के लिए जाना जाता है. यहां पर्यटकों को आसानी से बाघों के दीदार हो जाते हैं, लेकिन इन दिनो यहां बाघ ही नहीं बल्कि दूसरे जीव जंतु भी अपने स्टाइल को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल, बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें अजगर सियार का शिकार करते हुए दिखाई दे रहा है.

अजगर ने सियार का किया शिकार

इस वीडियो में अजगर एक सियार को निगलते हुए दिखाई दे रहा है. यह वीडियो बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर जोन का बताया जा रहा है. बता दें कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के धमोखर परिक्षेत्र में सलैया गांव के पास ये अजगर दिखाई दिया. यह अजगर उस वक्त दिखाई दिया जब वह सियार को पूरी तरह से निगल रहा था. जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को मिली तो देखने वालों की भीड़ जुट गई.

अजगर ने सियार का किया शिकार (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

टाइगर सफारी के पहले ही दिन कान्हा में वनराज ने दिए दर्शन, बांधवगढ़, पेंच और पन्ना भी पहुंचे पर्यटक

बांधवगढ़ में गूंजी बजरंग बाघ की दहाड़, पर्यटकों की हालत खराब, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे रोमांचित

अजगर को शिकार करते हुए देख लोग आश्चर्य से भर गए. वहीं लोगों की भीड़ जुटने की सूचना अधिकारियों को मिलती है. वे तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंच जाते हैं और लोगों की वहां से हटाने का प्रयास करने लगते हैं. साथ ही अधिकारियों ने सुरक्षा को लेकर ग्रामीणों को वहां से दूर रहने को निर्देश दिए. इसके अलावा अधिकारी ने सुरक्षा की दृष्टि से वहां कर्मचारी तैनात किए. सियार को निगलने के बाद अजगर जंगल की ओर चला गया. इस घटना को लेकर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के उप संचालक पीके वर्माने बताया, " ये वीडियो बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की धमोखर रेंज का है. जहां एक अजगर ने सियार को निगल लिया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details