मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महाकाल भस्म आरती के नाम पर हो रही ठगी, हरियाणा के भक्तों ने दर्ज कराई शिकायत - Ujjain Mahakal Bhasma Aarti Fraud

विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में रोजाना लाखों लोग दर्शन करने पहुंचते हैं. इसी तरह हरियाणा से दर्शन के लिए पहुंचे पति-पत्नी के साथ भस्म आरती के नाम पर ठगी की गई है. पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मना किया है, लेकिन पुलिस और मंदिर प्रबंध समिति जांच में जुटी हुई है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 8, 2024, 10:27 PM IST

UJJAIN MAHAKAL BHASMA AARTI FRAUD
महाकाल भस्म आरती के नाम पर हरियाणा के भक्तों से की गई हजारों की ठगी (Etv Bharat)

उज्जैन। बाबा महाकाल धाम में दर्शन करने के लिए आने वाले दर्शनार्थियों के साथ ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. हरियाणा से उज्जैन पहुंचे दर्शनार्थियों के साथ मंदिर के बाहर फूल प्रसादी बेचने वाले व्यक्ति ने ठगी की है. श्रद्धालुओं ने मंदिर की पुलिस चौकी को बताया कि हम पति-पत्नी आए हैं. राजकुमार नामक व्यक्ति ने पहले हमसे 5600 रुपए लिए और हमने दर्शन कर लिए. जब हम आरती करके बाहर निकले तो हमसे 3000 रुपए की और डिमांड की गई. हालांकि श्रद्धालु ने पुलिस को बस जानकारी दी है, कोई करवाई के लिए मना कर दिया है.

महाकाल भस्म आरती के नाम पर हरियाणा के भक्तों से की गई हजारों की ठगी (Etv Bharat)

भस्म आरती के नाम पर ठगी

दरअसल, ये श्रद्धालु हरियाणा के सोनीपत के निवासी हैं, जिनका नाम अंशुल है और वह अपनी पत्नी के साथ महाकालेश्वर के दर्शन करने के लिए आए हैं. अंशुल को बड़ा गणेश मंदिर के यहां फूल प्रसादी बेचने वाला राजकुमार मिला था. जिसने 5600 रुपए इन दोनों लोगों को भस्म आरती में शामिल कराया. आरती के बाद राजकुमार ने इन लोगों से 3000 रुपए और मांगे, जबकि मंदिर समिति के द्वारा प्रति व्यक्ति 200 रुपए ही लिए जाते हैं. श्रद्धालु ने बताया 5600 रुपए में पूजा करवाने की बात हुई थी. फिलहाल पुलिस व मंदिर समिति मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें:

महाकाल भस्म आरती के नाम पर यूपी के श्रद्धालुओं से ठगी, जांच में जुटी पुलिस

महाकालेश्वर के नंदी हॉल में भस्मारती करना है तो 14 हजार लगेंगे? मंदिर में मचा हड़कंप

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर में लगातार श्रद्धालुओं के साथ ठगी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. इन दो महीनों में अभी तक 4 से 5 श्रद्धालुओं के साथ ठगी की घटनाएं हो चुकी हैं. अभी जून के महीने में उत्तर प्रदेश से आए एक श्रद्धालु के साथ 13500 रुपए की ठगी की गई थी. उस व्यक्ति के साथ भी भस्म आरती के नाम पर ठगी हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details