राजस्थान

rajasthan

अजमेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई: दो तस्कर गिरफ्तार, 10 लाख का अफीम बरामद - drug smuggling in ajmer

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 8, 2024, 6:34 PM IST

अफीम तस्करी के मामले में अजमेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दो आरोपियों को​ गिरफ्तार कर उनके पास से करीब सवा किलो अफीम जब्त की है. दोनों अफीम कैरियर का काम कर रहे थे.

drug smuggling in ajmer
दो तस्कर गिरफ्तार, एक किलो 255 ग्राम अफीम बरामद (photo etv bharat ajmer)

अजमेर.पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से एक किलो 255 ग्राम अफीम बरामद की गई है. बरामद अफीम की कीमत 8 से 10 लाख रुपए बताई जा रही है. दोनों तस्कर नीमच से अफीम लेकर अजमेर आए थे, लेकिन अफीम की डिलीवरी देने से पहले ही पकड़े गए.

अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र बिश्नोई ने बताया कि अवैध हथियार और मादक पदार्थों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस का अभियान जारी है. इसके तहत अजमेर के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में रेलवे स्टेशन माल गोदाम के समीप दो लोगों को पकड़ा है. दोनों की तलाशी के दौरान उनके पास से 1 किलो 255 ग्राम अफीम बरामद हुई है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

पढ़ें: चित्तौड़गढ़ पुलिस ने पिकअप से पकड़ा 2 करोड़ रुपए का डोडा चूरा, तस्कर फरार

एसपी बिश्नोई ने बताया कि पुलिस के हाथ आए दोनों आरोपियों के नाम मुकेश बिश्नोई है. दोनों फलोदी के रहने वाले हैं. दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया गया. मामले की जांच रामगंज थाना प्रभारी रविंद्र खींची को दी गई है.

गैस डिलीवरी का काम करते थे आरोपी:एसपी बिश्नोई ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह दोनों पुणे में किसी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में गैस डिलीवरी का काम करते थे. वहां पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति के बहकावे और लालच में आकर दोनों अफीम की डिलीवरी देने के लिए राजी हो गए. दोनों आरोपी पहले पुणे से रतलाम आए. उसके बाद नीमच से उन्होंने अफीम ली और ट्रेन से अजमेर आ गए. आरोपी अजमेर में अफीम किसके लिए लेकर आए थे. नीमच में उन्हें अफीम देने वाला कौन था. इस संदर्भ में दोनों आरोपियों से पूछता जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details