उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हावड़ा-अमृतसर ट्रेन से दो साल की बच्ची चोरी, CCTV कैमरे में ले जाती दिखी दो महिलाएं

सहारनपुर में चलती ट्रेन से बच्चा चोरी होने से रेल महकमे में मचा हड़कंप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
2 साल की बच्ची नायरा (Photo Credit; ETV Bharat)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में हावड़ा-अमृतसर मेल ट्रेन से दो साल की बच्ची नायरा चोरी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बच्चा चोर गिरोह की दो महिलाओं ने चलती ट्रेन से बच्ची चोरी की घटना को अंजाम दिया. दोनों महिलाएं बच्ची को ले जाते सहारनपुर स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. ये घटना उस समय हुई जब बच्ची का परिवार बिजनौर के धामपुर से ट्रेन में सफर कर रहा था. बच्ची के माता-पिता पंजाब के खन्ना के रहने वाले हैं. वहीं इस घटना से ट्रेन की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं.

बताया जा रहा है कि, बच्ची का परिवार एक शादी समारोह में शामिल होने धामपुर आए थे. शादी समारोह के बाद परिवार हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन से घर लौट रहा था. इसी दौरान धामपुर स्टेशन से बुर्का पहनी एक महिला भी ट्रेन में चढ़ी और मौका देखकर उसने बच्ची को चुरा लिया. बच्ची की मां नेहा खान ने बताया कि वह अपने पति और बेटी के साथ रात 11 बजे धामपुर से ट्रेन में सवार हुई थी. रात के बाहर बजे के करीब तीनों सो गए. जब ट्रेन अंबाला से पहले जगाधरी स्टेशन के पास पहुंची तो नेहा की नींद खुली तो उसने देखा कि उसकी बेटी अपनी सीट पर नहीं है. जिसके बाद उसने तुरंत ट्रेन के अन्य डिब्बों में बच्ची की तलाश की, लेकिन वह कहीं नहीं मिली.

सीसीटीवी में कैद महिला चोर (Video Credit; ETV Bharat)

परिजनों ने तुरंत ट्रेन में सवार पुलिसकर्मियों को सूचना दी. जिसके बाद पुलिसकर्मियों और यात्रियों ने मिलकर ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन बच्ची नहीं मिली. इसके बाद दंपती को सहारनपुर जीआरपी थाने भेजा गया, जहां उन्होंने बच्ची के लापता होने और अपहरण की शिकायत दर्ज कराई. सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की जांच करने पर पता चला कि बुर्का पहनी एक महिला बच्ची को कंधे पर उठाकर प्लेटफॉर्म पर जाती दिखी है. हालांकि सीसीटीवी फुटेज में महिला का चेहरा साफ नहीं दिख रहा था, क्योंकि उसने बुर्का पहना हुआ था.

बच्ची की मां ने बताया कि ट्रेन में उनके बगल में बैठे एक यात्री ने बताया कि, एक महिला उनके बगल में आकर बैठी थी और सहारनपुर स्टेशन पर ट्रेन रुकने से कुछ देर पहले उसने बच्ची को उठाया और उतर गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए जीआरपी मुरादाबाद के एसपी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि, उन्हें सुबह साढ़े तीन बजे इस घटना की सूचना मिली. उन्होंने बताया कि बच्ची के गायब होने की खबर मिलने के बाद ट्रेन में तैनात एस्कॉर्ट टीम ने तुरंत कार्रवाई की और ट्रेन की तलाशी ली गई, लेकिन बच्ची नहीं मिली. इसके बाद सहारनपुर रेलवे स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज की गहनता से जांच की गई, जिसमें एक महिला बच्ची को लेकर स्टेशन पर दिखाई दी.

पुलिस ने बच्ची के अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है और महिला की पहचान और बच्ची को खोजने के लिए टीमें लगी है. जीआरपी और रेलवे पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्ची को चुराने वाली महिला की तलाश कर रही है. पुलिस का कहना है कि वे जल्द ही बच्ची को सकुशल बरामद कर लेंगे.

यह भी पढ़ें:शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत; दुल्हन विदा करके ले जाते समय आगरा में चलती प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन से गिरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details