झारखंड

jharkhand

पलामू के छतरपुर में वज्रपात से दो लोगों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल - Lightning in Palamu

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 13, 2024, 10:25 PM IST

पलामू के छतरपुर में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक महिला भी हैं. घटना के बाद दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Lightning in Palamu
कॉन्सेप्ट इमेज (Etv Bharat)

पलामू:जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र में वज्रपात की दो अलग-अलग घटनाओं में एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई. पुरुष खेत में काम कर रहा था जबकि महिला जानवर चरा रही थी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

दरअसल, शुक्रवार की देर शाम पलामू के विभिन्न इलाकों में मौसम बदल गया और तेज बारिश शुरू हो गई. इसी बारिश के दौरान पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के कउवल में वज्रपात की घटना में 30 वर्षीय पुरुषोत्तम मिस्त्री की मौत हो गई. पुरुषोत्तम मिस्त्री नदी किनारे अपने खेत में काम कर रहे थे, तभी वज्रपात की घटना हुई. इस वज्रपात में पुरुषोत्तम मिस्त्री की मौके पर ही मौत हो गई.

दूसरी घटना छतरपुर थाना क्षेत्र के खजूरी नौडीहा की है जहां वज्रपात की घटना में चिंता देवी नामक महिला की मौत हो गई. चिंता देवी शुक्रवार की शाम जानवरों को चरा रही थी, इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गई.

छतरपुर थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं की गई है. उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है और दोनों के परिजन मौके पर पहुंच गए हैं. हाल के दिनों में पलामू इलाके में लगातार वज्रपात की घटनाएं हो रही हैं. मानसून से अब तक पलामू में वज्रपात की घटनाओं में 15 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details