छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव में दो लोगों ने खाया जहर, महिला की मौत पुरुष गंभीर

People Consumed Poison डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र में दो लोगों ने खुदकुशी की कोशिश की.जिसमें महिला की मौत हो गई,वहीं पुरुष को शासकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के माने तो ये पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है.जिसकी जांच डोंगरगढ़ थाना पुलिस कर रही है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 29, 2024, 12:33 PM IST

people consumed poison in Rajnandgaon
राजनांदगांव में दो लोगों ने खाया जहर

राजनांदगांव :डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के बेलगांव में 26 जनवरी को बेलगांव के पास खेत में दो लोग अचेत अवस्था में पड़े हुए मिले जिसकी सूचना ग्रामीणों ने डायल 112 को दी गई. सूचना मिलते ही डायल 112 और डोंगरगढ़ थाने की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर महिला का शव पुलिस ने बरामद किया. वहीं पास में एक पुरुष भी अचेत अवस्था में पड़ा था. पुलिस ने उसे इलाज के लिए डोंगरगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया. जहां स्थिति गंभीर होने पर युवक को मेडिकल कॉलेज अस्पताल राजनांदगांव में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज जारी है.

कौन हैं मृतिका ? : शुरुआती जांच में पता चला है कि युवक बालोद और महिला राजनांदगांव जिले की निवासी है. दोनों आपस में रिश्तेदार हैं, जो घटना से दो-तीन दिन पहले अपने घर से कहीं जाने के लिए निकले थे. लेकिन बेलगांव के पास सड़क के किनारे खेत में दोनों को अचेत अवस्था में ग्रामीणों ने देखा.ग्रामीणों ने एक मोटरसाइकिल सड़क पर खड़ी देखी. खेत की ओर जाकर देखा तो खेत के पास पैरावट में महिला का शव था.वहीं पास में एक युवक अचेत हालत में पड़ा था.ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी.जिसने दोनों को अस्पताल पहुंचाया.जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया.वहीं पुरुष का इलाज जारी है.

प्रेम प्रसंग का मामला होने की आशंका :डोंगरगढ़ थाना प्रभारी भरत बरेठ ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि दो लोग बेलगांव के पास खेत में अचेत अवस्था में पड़े हैं. सूचना के बाद डोंगरगढ़ थाने की टीम मौके पर पहुंची. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. जहां महिला पहले से ही मृत अवस्था में थी. वहीं पुरुष गंभीर अवस्था में था. जिसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

''दोनों ने कीटनाशक जहर का सेवन किया है. दोनों आपस में परिचित हैं. मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ नजर आ रहा है. फिलहाल शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं पुरुष का इलाज जारी है. पूरे मामले में जांच की जा रही है. जांच के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा.'' भरत बरेठ,थाना प्रभारी डोंगरगढ़

आपको बता दें कि ये पूरा मामला पुलिस ने प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ बताया है. फिलहाल पूरे मामले में जांच जारी है. जांच के बाद ही इस बात का पता चल पाएगा कि दोनों ने जहर क्यों खाया.इस घटना में महिला की मौत हो गई.वहीं पुरुष को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

कवर्धा में मृतक साधराम यादव के परिवार से मिले धीरेंद्र शास्त्री, कही बड़ी बात
दंतेवाड़ा पुलिस की कस्टडी में नक्सली की मौत, सोशल एक्टिविस्ट और गांव वालों ने उठाए सवाल
बलौदाबाजार में पति पत्नी की फंदे पर लटकी मिली लाश, पुलिस जांच में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details