झारखंड

jharkhand

दुमका में एक ही परिवार की दो बहुओं की मौत, पुलिस भर्ती के लिए दौड़ की कर रही थी प्रैक्टिस - Two Daughters in law died

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Road Accident in Dumka. दुमका में एक ही घर की दो बहुओं की मौत हो गई. घटना हंसडीहा थाना क्षेत्र की है. सड़क पर दोनों दौड़ रही थी उसी वक्त हादसे का शिकार हो गईं.

Two daughters in law of same family died in road accident in Dumka
सड़क जाम करते लोग (ईटीवी भारत)

दुमकाः जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के महेशखंदा गांव के समीप आज एक अनियंत्रित हाइवा की चपेट में आने से दो युवतियों की मौत हो गई, जबकि एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई. दोनों मृतका शादीशुदा थीं और उनका आपस में गोतनी का रिश्ता था. जबकि इस घटना में एक अन्य युवती भी गंभीर रूप से घायल है. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने एनएच 114 ए दुमका - भागलपुर मार्ग को जाम कर दिया. घटना कुरमाहाट स्टेशन के ठीक सामने की है.

पुलिस में बहाली के लिए दौड़ का कर रही थी अभ्यास
दरअसल दुमका जिले के महेशखंदा हंसडीहा थाना क्षेत्र के महेशखंदा गांव की एक ही घर की दो बहू प्रियंका कुमारी ( 21 वर्ष ) और सोनी कुमारी ( 22 वर्ष ) की इच्छा पुलिस में बहाल होने की थी. इसी की तैयारी लिए पिछले कई दिनों से दोनों दौड़ का अभ्यास कर रही थी. आज दोनों महिला घर के बगल की एक युवती पूजा कुमारी (18 वर्ष ) के साथ जब दुमका - भागलपुर मार्ग पर दौड़ रही थी, उसी वक्त एक अनियंत्रित हाइवा ने तीनों को अपनी चपेट में ले लिया.

दुर्घटनाग्रस्त हाइवा (ईटीवी भारत)

घटना में प्रियंका कुमारी और सोनी कुमारी की मौके पर मौत हो गई. जबकि साथ में गई घर की एक लड़की गंभीर रूप से घायल हुई, जिसे इलाज के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है. इधर धक्का मारने के बाद हाइवा अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गया और चालक वाहन छोड़ फरार हो गया.

परिजनों को समझाते पुलिस अधिकारी (ईटीवी भारत)

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

गांव की दो बहुओं की इस तरह दर्दनाक मौत के बाद लोग उग्र हो उठे और उन्होंने एनएच114 ए दुमका - भागलपुर मार्ग को जाम कर दिया है. दोनों शव अभी भी घटनास्थल पर ही हैं, जिसे उठने नहीं दिया जा रहा है. लगभग छह घंटे से सड़क जाम है, जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई है. ग्रामीणों का कहना है कि यह दोनों सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थी तो इनके घर के दो सदस्य को मुआवजे के तौर पर सरकारी नौकरी दी जाए. साथ ही जिस हाइवा के चालक ने इसकी जान ली है उसे गिरफ्तार किया जाए. जाम को छुड़ाने के लिए जरमुंडी के एसडीपीओ संतोष कुमार सहित हंसडीहा और सरैयाहाट थाना के प्रभारी मौके पर मौजूद हैं लेकिन लोग अपनी मांग पर अड़े हैं.

हादसे के बाद सड़क जाम करते लोग (ईटीवी भारत)

क्या कहते हैं एसडीपीओ

इस पूरे मामले पर जरमुंडी क्षेत्र के एसडीपीओ संतोष कुमार जो जाम स्थल पर मौजूद हैं, उनका कहना है कि सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं की मौत हुई है. जबकि घायल जो अस्पताल में भर्ती है उसे अब तक होश नहीं आया है. उन्होंने कहा कि जाम हटाने के लिए लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.

लोगों से बात करते अधिकारी (ईटीवी भारत)

ये भी पढ़ेंः

बस ने कार को मारी टक्कर, शिक्षिका की मौत, दो घायल - Teacher Died in Road Accident

हजारीबाग के चौपारण में जानलेवा साबित हो रहा एनएच 2, एक सप्ताह में दूसरी मौत - Scooter rider died

कोडरमा में रफ्तार का कहर, अलग-अलग हादसे में चार घायल, तीन की हालत गंभीर - Road Accident in Koderma

ABOUT THE AUTHOR

...view details