दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: DRDO साइंटिस्ट के घर लूट करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, एक आरोपी निकला पुराना कर्मचारी

- पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया - सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों तक पहुंची पुलिस - पुलिस ने कुछ रकम, महंगा मोबाइल बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

DRDO साइंटिस्ट के घर लूट के आरोपी अरेस्ट
DRDO साइंटिस्ट के घर लूट के आरोपी अरेस्ट (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने DRDO साइंटिस्ट के घर लूट मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली के रोहिणी में साइंटिस्ट के घर से चाकू की नोक पर दो करोड़ रुपये नकद और सोने के गहने लूटे गए थे. इस मामले में डीआरडीओ के एक पूर्व कर्मचारी और एक अन्य को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना 18 अक्टूबर को दोपहर करीब 12.50 बजे प्रशांत विहार इलाके में हुई. जब पांच लोग खुद को कूरियर कर्मी बताकर साइंटिस्ट के घर जबरन घुस आए. अधिकारियों के मुताबिक जसमीन सिंह उर्फ ​​गिफ्टी (42) और लुटेरों को जानकारी मुहैया कराने वाले DRDO पूर्व कर्मचारी गौरव कवात्रा (36) को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है.

बताया जा रहा है जिस वक्त ये लूट हुई उस वक्त साइंटिस्ट और उनकी पत्नी घर पर अकेले थे, तभी एक आरोपी सीढ़ियों पर आया और डिलीवरी के लिए कुछ कागजी काम का बहाना करने लगा. इसके बाद उन्होंने उसे अंदर धकेल दिया, उसका मुंह बंद कर दिया और चाकू से उसे धमकाया और उसके बेटे का कैश मांगने लगे.

जिसके बाद आरोपियों ने दंपति को रोका और घर की दोनों मंजिलों की तलाशी ली और उन्हें अंदर बंद करने से पहले सोना और नकदी चुराकर फरार हो गए. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की. जिसके बाद इलाके के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की गई जिसमें संदिग्धों को देखा गया.

अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों ने मोटरसाइकिल का नंबर छुपाया था, लेकिन फुटेज के माध्यम से उनके रास्तों का पीछा कर सामने की नंबर प्लेट की पहचान की गई. उन्होंने कहा कि एक फुटेज में उनके चेहरे भी कैद हुए है. जिससे पुलिस टीम को उनकी पहचान करने और करोल बाग तक ट्रैक करने में मदद मिली. उन्होंने आगे कहा कि टीम ने 10.15 लाख रुपये नकद, बैंक खाते में जमा 2.89 लाख रुपये और 1.38 लाख रुपये का नया खरीदा गया मोबाइल फोन भी बरामद किया.

ये भी पढ़ें-DRDO के रिटायर्ड साइंटिस्ट को बंधक बनाकर करोड़ों की लूट, कूरियर बॉय बनकर घर में घुसे थे बदमाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details