छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ट्रक ने रौंदा, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, परिजनों का चक्काजाम

दुर्ग में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. तीनों एक ही परिवार के थे. 2 साल के बच्चे की हालत गंभीर है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 46 minutes ago

BHILAI ACCIDENT
भिलाई रोड एक्सीडेंट (ETV Bharat Chhattisgarh)

दुर्ग:जिले में तेज रफ्तार का कहर एक बार फिर देखने को मिला है. दुर्ग जिले के जेवरा सिरसा चौकी क्षेत्र में ग्राम ढोर में तेज रफ्तार ट्रक ने तीन लोगों की जान ले ली. तीनों एक ही परिवार के थे. इस सड़क हादसे में एक 2 साल का बच्चा भी काफी जख्मी हुआ है. उसका इलाज चल रहा है.

ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी: घटना आज सुबह की है. पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार मृतक मोटर साइकिल में सवार होकर कचंदूर से बासीन जा रहे थे इसी दौरान मेडिकल कॉलेज रोड पर मांडले ढाबा के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को अपनी चपेट में ले लिया. टक्कर इतनी जबरदस्त था कि एक ही परिवार के तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और गांव के लोगों ने हाइवे जाम कर दिया है. सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि ट्रक रॉन्ग साइड से आ रहा था, जिससे एक्सीडेंट हुआ.

भिलाई रोड एक्सीडेंट में तीन की मौत (ETV Bharat Chhattisgarh)

सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत: मृतकों में राजेश साहू 32 वर्ष उसकी बहन ऋतु साहू 28 वर्ष और 12 साल का भांजा शामिल है. वहीं 2 साल की भांजी की हालत नाजुक है. ये सभी कचान्दूर में बासीन जा रहे थे. उसी दौरान हादसा हुआ. ट्रक राजनांदगांव का है जो शहर से जा रहा था. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है परिजनों को और ग्रामीणों को समझने की प्रयास किया जा रहा है.

ग्रामीणों का हंगामा (ETV Bharat Chhattisgarh)

आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम: हादसे के बाद बड़ी संख्या में आक्रोशित लोगों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया और इलाके में तनाव की स्थिति बन गई. लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताया. स्थानीय नागरिक सड़क पर सुरक्षा के इंतजाम, मुआवजा समेत कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए शवों को ट्रक के नीचे से निकालने नहीं दिया गया. हादसे और चक्काजाम की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश देने का प्रयास किया,लेकिन स्थानीय लोग भारी वाहन आवाजाही और तेज रफ्तार समेत कई मांगों को लेकर अड़े गए.

50-50 लाख मुआवजा देने की मांग: आक्रोशित लोगों का कहना है कि मृत परिवार को उचित मुआवजा 50-50 लाख रुपए मिलना चाहिए. "यह डिमांड हमने एसडीएम और आईपीएस अधिकारी के पास रखा है. लेकिन अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है इसीलिए हमें सड़क पर बैठकर धरना देना पड़ रहा है. जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती तब तक हम सड़क पर ही बैठे रहेंगे."

एएसपी सुखनंदन राठौर ने कहा कि जेवरा सिरसा चौकी अंतर्गत घर चौक के पास एक एक्सीडेंट हुआ है. इसमें तीन लोगों की मौत हो चुकी है, यहां पर भीड़ की स्थिति है. लोग मुआवजे की मांग कर रहे हैं. स्थिति अभी नियंत्रण में है, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी यहां पर है. परिवार वालों से बातचीत कर रहे हैं. शासन स्तर पर जो मुआवजा दिया जाता है वह परिवार वालों को दिया जाएगा.

ट्रक की टक्कर में एक ही घर के तीन लोगों की मौत (ETV Bharat Chhattisgarh)

कवर्धा में खड़े ट्रक में घुसी बाइक:इधर कवर्धा में भी दर्दनाक सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई.घटना कबीरधाम जिले के लोहारा थाना अंतर्गत ग्राम सालिया के पास की है. सड़क किनारे लापरवाही पूर्वक खड़ी एक हाईवा ट्रक के पीछे तेज रफ्तार मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर घुस गई. इस दुर्घटना में बाइक चालक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई वहीं दूसरे व्यक्ति ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. दोनों नवागांव के रहने वाले थे, जो किसी काम से कवर्धा आए थे और काम होने के बाद अपने गांव जा रहे थे.

हादसों के शहर, दस फीट हवा में उड़ी कार, कहीं बिगड़ा बैलेंस तो कहीं हुआ ये दर्दनाक हादसा
धमतरी में सड़क हादसा, डीआरजी जवान की मौत
लेह लद्दाख में शहीद जवान उमेश साहू का भिलाई में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
Last Updated : 46 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details