झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पुलिस संस्मरण दिवस, शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

पुलिस संस्मरण दिवस पर झारखंड के सभी जिलों में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और उनकी शहादत को याद किया गया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 6 hours ago

Updated : 5 hours ago

POLICE COMMEMORATION DAY
पुलिस संस्मरण दिवस (ईटीवी भारत)

गढ़वा/रांची/कोडरमा/रामगढ़ः गढ़वा में पुलिस लाइन में पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया. इस मौके पर शहीद के वेदी पर एसपी दीपक पांडेय, अभियान एसपी राहुल बड़ाइक सहित जिले के अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने पुष्प अर्पित किए और उन्हें श्रद्धांजलि दी. मौके पर शहीद के परिजनों को पुलिस अधीक्षक ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. एसपी दीपक पाण्डेय ने बताया कि शहीदों के सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

रामगढ़ पुलिस लाइन में वीर शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी गयी. शहीदों के सम्मान में पुलिस लाइन में विशेष परेड किया गया. परेड में शस्त्र को झुका कर संवेदना प्रकट की गई। आज ही के दिन भारत में हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया जाता है। इस साल 63वां पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया.

गढ़वा एसपी दीपक पांडेय (ईटीवी भारत)

शहीद पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को याद करते हुए रामगढ़ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि पुलिस संस्मरण दिवस के मौके पर हम उन शहीद पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को याद कर रहे हैं, जिन्होंने समाज में शांति एवं विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उग्रवादियों और अपराधियों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है.

रामगढ़ में पुलिस संस्मरण दिवस (ईटीवी भारत)

शहीद पुलिसकर्मियों की याद में आज कोडरमा पुलिस लाइन में भी संस्मरण दिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम में पिछले एक वर्ष में शहीद हुए 216 पुलिसकर्मियों के बलिदान को याद किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. वहीं शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में जिला पुलिस के जवानों की ओर से परेड का भी आयोजन किया गया. मौके पर मौजूद एसपी अनुदीप सिंह ने परेड की सलामी ली और शहीद पुलिसकर्मियों के बलिदान को याद करते हुए, उन्हें नमन किया. एसपी अनुदीप सिंह ने कहा कि हर साल 21 अक्टूबर को देश की रक्षा में जान गवाने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को याद किया जाता हैं और उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है.

कोडरमा में पुलिस संस्मरण दिवस (ईटीवी भारत)

रांची के झारखंड सशस्त्र पुलिस-1 परिसर स्थित परेड मैदान में पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया. इस मौके पर महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक, झारखंड से लेकर पुलिस मुख्यालय के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. पुलिस संस्मरण दिवस के अवसर पर शहीदों की याद में सम्मान स्वरूप वाहिनी परिसर स्थित शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि अर्पित की गई. नवीन पुलिस केंद्र, रांची में शहीद संस्मरण दिवस के में पर शहीद स्मारक पर वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई.

रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा (ईटीवी भारत)

ये भी पढ़ेंः

पुलिस संस्मरण दिवस पर शहीद जवानों को किया गया याद, एसपी ने दी श्रद्धांजलि

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details