झारखंड

jharkhand

दुमका में बच्चे होने की खुशी में बख्शीश लेने पहुंचे किन्नरों की टोली के साथ मारपीट - Beating of Transgender Group

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 10, 2024, 9:22 PM IST

Transgender Group. दुमका शहर के एक घर में बधाई मांगने आये किन्नरों को उनके परिजनों ने मारपीट कर घायल कर दिया. घटना के बाद किन्नरों ने नगर थाने पहुंचकर मकान मालिक और उसके बेटों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की.

transgender-group-came-to-congratulate-was-beaten-up-in-dumka
किन्नरों के साथ मारपीट (ETV BHARAT)

दुमका:अक्सर यह देखा जाता है कि जब किसी के घर में बच्चे का जन्म होता है उसके कुछ दिन बाद किन्नरों की टोली उसके घर पहुंच जाते हैं और वहां नाच-गाकर, बच्चे को खेलाकर बख्शीश लेती है. आज दुमका में ऐसे ही एक घर में किन्नरों की टोली बख्शीश लेने के लिए पहुंचे. जहां उसे लाठियां खाने को मिला. यह घटना सोमवार की दोपहर की है. बताया जा रहा है कि दुमका शहर के बांध पाड़ा मोहल्ले के एक मकान में बख्शीश (बधाई) लेने पहुंचे किन्नरों के साथ घर वालों ने मारपीट की और जख्मी कर दिया. घटना के बाद किन्नरों ने नगर थाना पहुंची और मकान मालिक और उनके बेटे के खिलाफ शिकायत की.

बख्शीश मांगने पर शुरू हुई मारपीट

नगर थाना के दुधानी इलाके के रहने वाले चारों थर्ड जेंडर कृष्णा, तान्या, दिशा और मुस्कान ने बताया कि छह माह पहले बांधपाड़ा के सुरेश लायक के घर पोता हुआ था. उस समय बख्शीश (बधाई) मांगने गई तो सुरेश ने यह कहकर वापस भेज दिया कि अभी घर के सभी लोग गांव गए हुए हैं तो फिर कभी आना. हम चारों अपने गुरू पिंकी के कहने पर बधाई मांगने के लिए सुरेश के घर गए हुए थे.

उन्हें देखते हुए सुरेश भड़क गया और अपशब्द कहने लगे. मना करने पर ताली बजाना शुरू किया तो एक डंडे से तानिया किन्नर पर हमला कर दिया. इसके बाद चारों से मारपीट करने लगा. इस दौरान अपना बचाव करने पर सुरेश को भी हल्की खरोंच आ गई. उनके शोर मचाने पर सुरेश के बेटे ने भी डंडे से मारने लगा. फिर बेटे ने फोन कर अपने साथी को भी बुला लिया.

दो बाइक पर चार लड़के आए और लोहे के पाइप से पीटना शुरू कर दिया. किसी तरह से जान बचाकर नगर थाना पहुंचे. इसके बाद पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल भेजकर इलाज कराया. तान्या किन्नर का कहना था कि पहली बार दुमका में बधाई मांगने वालों के साथ इस तरह की मारपीट हुई. अब गुरू के आदेश पर आगे कदम बढ़ाया जाएगा.

दोनों पक्षों ने आपस में सुलझा लिया मामला

इधर घटना के बाद किन्नरों को पीटने वाला आरोपी सुरेश लायक भी थाना पहुंच गए. सुरेश पेशे से एक बर्तन व्यवसायी हैं. सुरेश ने अपना पक्ष रखा कि किन्नरों की टोली जबरन घर मे घुस रहे थे और जब उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो हाथापाई पर उतर आई. दोनों पक्ष ने नगर थाना में अपनी-अपनी बातों को रखा. नगर थाना प्रभारी अमित लकड़ा ने बताया कि दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है. कोई भी केस नहीं करना चाहता था. इसलिए दोनों एक-दूसरे के साथ बैठकर समझौता कर लिया.

ये भी पढ़ें:अपराधी चंदन सिंह का शव बरामदगी मामले में खुलासा, हत्या नहीं साथियों से हुई धक्का मुक्की में गई जान

ये भी पढ़ें:जेबीकेएसएस अध्यक्ष जयराम महतो की अग्रिम जमानत पर सुनवाई, 18 जून को दी गयी अगली तारीख

ABOUT THE AUTHOR

...view details