उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में 4 IPS अफसरों का ट्रांसफर, सुल्तानपुर लूट कांड के बाद हटाए गए ASP अरुण चन्द्र - IPS Transfer

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 17, 2024, 5:13 PM IST

Updated : Sep 17, 2024, 6:16 PM IST

योगी सरकार ने 4 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. इनमें सुल्तानपुर के एसपी अरुण चन्द्र भी शामिल हैं. माना जा रहा है कि सुल्तानपुर में लूट कांड के बाद अरुण चंद्र का ट्रांसफर किया गया है.

4 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर
4 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर (Etv Bharat)

लखनऊ:सुल्तानपुर लूट के बाद योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. जिले के एडिशनल एसपी अरुण चन्द्र को हटाया दिया गया है. अब इनकी जगह अखंड प्रताप सिंह को जिम्मेदारी मिली है. इसके अलावा वर्ष 2020 व 2021 बैच के तीन आईपीएस अफसरों के तबादले हुए हैं.

28 अगस्त को सुल्तानपुर में भरत ज्वेलर्स के यहां हुई लूट का खुलासा होने के बाद अब बड़े अफसरों पर कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है. योगी सरकार ने सुल्तानपुर के एडिशनल एसपी अरुण चन्द्र को हटा दिया है. उन्हें डीजीपी मुख्यालय में स्थित चुनाव प्रकोष्ठ में तैनाती दी है. वहीं, चुनाव प्रकोष्ठ में तैनात अखंड प्रताप सिंह को सुल्तानपुर में एडिशनल एसपी बनाया है.

दरअसल, 28 अगस्त को ज्वेलर्स की दुकान में दिन दहाड़े हुई लूट के बाद जिले की कानून व्यवस्था पर सवाल उठे थे. जिस पर विपक्ष ने योगी सरकार को जम कर घेरा था. इस मामले में अब तक 7 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. जबकि 1 आरोपी मंगेश यादव को एनकाउंटर में ढेर किया गया था. हालांकि अभी भी चार आरोपी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है.

वहीं योगी सरकार ने तीन प्रशिक्षु आईपीएस अफसरों के भी तबादले किए है. इसमें 2020 बैच के आईपीएस मानुष पारिक को बरेली के एडिशनल एसपी दक्षिणी से एसपी सिटी बरेली बनाया गया है. वहीं, 2021 बैच की आईपीएस अंशिका वर्मा को सहायक पुलिस अधीक्षक गोरखपुर के पद से एडिशनल एसपी दक्षिणी बरेली और इसी बैच के आईपीएस कुंवर आकाश सिंह को सहायक पुलिस अधीक्षक मथुरा से प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुरादाबाद बनाया गया है.

Last Updated : Sep 17, 2024, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details