दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...! दिल्ली के इस रूट की ट्रेनें कैंसिल, यात्रा से पहले कर लें चेक - Delhi linked trains to be cancelled

Delhi linked trains to be cancelled: यार्ड रिमॉडलिंग और मेंटिनेंस के कामों के चलते 25 सितंबर से 6 अक्टूबर तक रेलवे ने 10 ट्रेनों को निरस्त किया है. वहीं, 43 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. आइए जानते हैं कब से कब तक कौन से ट्रेनें प्रभावित रहेंगी.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली: रेलवे के लखनऊ मंडल के शाहजहांपुर जंक्शन और बाराबंकी जंक्शन अयोध्या कैंट अकबरपुर जफराबाद क्षेत्र पर यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के चलते 10 ट्रेनों का संचालन रद्द रहेगा. वहीं 43 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. इनमें से कुछ ट्रेन दिल्ली से चलती हैं. ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने से इसका असर सीधे तौर पर यात्रियों पर पड़ेगा, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

इन ट्रेनों पर असर: रेलवे की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, ट्रेन नंबर 14017 और 14018 जो रक्सौल से आनंद विहार के बीच चलती है, 25 सितंबर से 3 अक्टूबर तक निरस्त रहेगी. दिल्ली के आनंद विहार से बिहार के रक्सौल तक चलने वाली ट्रेन से रोजाना हजारों लोग सफर करते थे. इसके अतिरिक्त बहराइच वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस को 22 सितंबर से 6 अक्टूबर तक निरस्त किया गया है. अहमदाबाद दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन को 27 सितंबर और 30 सितंबर को निरस्त किया गया है. बलिया शाहगंज पैसेंजर को 23 सितंबर से 5 अक्टूबर तक के लिए निरस्त किया गया है. बलिया शाहगंज पैसेंजर स्पेशल ट्रेन 22 सितंबर से 6 अक्टूबर तक के लिए निरस्त की गई है.

दिल्ली और मऊ के बीच चलने वाली ट्रेन का मार्ग बदला:रीमॉडलिंग कार्य के चलते 45 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. इसमें ज्यादातर ट्रेन है पूर्वी उत्तर प्रदेश की हैं. दिल्ली के आनंद विहार से मऊ के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 150 25 और 15026 के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. मऊ आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस आनंद विहार, टर्मिनल मऊ एक्सप्रेस नाम से इस ट्रेन का संचालन होता है और यह ट्रेन अयोध्या छावनी होते हुए गंतव्य तक जाती थी. अब इस ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया है यह ट्रेन मऊ जंक्शन भटनी जंक्शन गोरखपुर जंक्शन अयोध्या धाम होते हुए दिल्ली और मऊ के बीच चलेगी. 23 सितंबर से 4 अक्टूबर तक इस ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन रहेगा.

यह भी पढ़ें-लोवर बर्थ कन्फर्म पाने के लिए सीनियर सिटिजन अपनाएं यह अनोखा तरीका, चुटकियों में दूर होगी दिक्कत

दो ट्रेनों को किया गया शॉर्ट टर्मिनेट:दो ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है यानी कि उनको गंतव्य से पहले तक ही चलाया जाएगा. हालांकि, यह दोनों ट्रेनिंग दिल्ली से संबंधित नहीं हैं. आसनसोल गोंडा एक्सप्रेस को आजमगढ़ पर शॉर्ट टर्मिनेट जाएगा और गोंडा आसनसोल एक्सप्रेस को आजमगढ़ से ही वापसी में चलाया जाएगा. यह व्यवस्था 24 सितंबर से 2 अक्टूबर तक रहेगी.

ट्रेन कैंसिल तो वापस मिलेगा टिकट का पैसा:उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय का कहना है कि ऐसी ट्रेन जो कैंसिल कर दी गई है, उनमें जिन यात्रियों ने टिकट कराया हुआ था उन्हें पैसा वापस उनके खाते में मिल जाएगा. यदि किसी ने विंडो से टिकट ली थी तो उन्हें विंडो पर जाकर टिकट वापस कर पैसा लेना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में भारत गौरव ट्रेन को रेल मंत्री ने दिखाई हरी झंडी, भारत से नेपाल तक इन धार्मिक स्थलों की सैर करेंगे यात्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details