हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 1, 2024, 4:02 PM IST

Updated : Sep 1, 2024, 4:59 PM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल के इस मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हुआ हमला, एक घायल - attack on Trainee doctors

attack on Trainee doctors: शरारती तत्वों ने मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी पर तैनात कुछ प्रशिक्षु डॉक्टरों पर अचानक हमला कर दिया. आरोपी वारदात कर मौके से फरार हो गए. डिटेल में पढ़ें खबर...

मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हमला
मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हमला (ETV Bharat)

मंडी: श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टरों के ऊपर हमला करने की घटना सामने आई है. इस घटना में एक डॉक्टर घायल हुआ है जबकि अन्य अपनी जान बचाकर मौके से भाग गए.

प्रशिक्षु डॉक्टरों के ऊपर हमला उस समय हुआ जब रात की ड्यूटी पर तैनात कुछ प्रशिक्षु डॉक्टर अस्पताल और कॉलेज परिसर के बाहर टहल रहे थे. बताया जा रहा है कि हमलावर कार में आए थे और मरीज बनकर कॉलेज परिसर में घुसे जिससे मुख्य द्वार पर तैनात सुरक्षा गार्ड भी चकमा खा गए.

हमलावरों ने प्रशिक्षु डॉक्टर की पिटाई की और उसे जान से मारने की धमकी दी. इस हमले के दौरान प्रशिक्षु डॉक्टरों ने एक हमलावर को पकड़ लिया जबकि तीन अन्य फरार हो गए. वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में कुछ लोगों को बाद में हिरासत में लिया. घटना से गुस्साए डॉक्टरों ने हमलावरों की गाड़ियां तोड़ दीं.

घटना की सूचना मिलते ही कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीके वर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे. कॉलेज प्रबंधन इन शरारती तत्वों की पहचान करने के प्रयास में जुटा है. सुरक्षा की इस चूक के बाद प्रशिक्षु डॉक्टरों ने कॉलेज परिसर में सुरक्षा उपायों को और मजबूत करने की मांग की है. बल्ह पुलिस थाने की टीम ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और फरार अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि सभी लड़के लोकल हैं और उनमें से एक लड़का अस्पताल में वॉर्ड बॉय बताया जा रहा.

एसपी साक्षी वर्मा ने कहा "हमला करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. इस तरह की वारदात को अंजाम देने के पीछे इनका क्या मकसद था पुलिस इसकी बारीकी से जांच कर रही." नेरचौक मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद डॉक्टरों में भारी रोष है. इस घटना ने उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है और वे कॉलेज प्रबंधन से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:लाहौल-स्पीति में नहीं है पर्यटन अधिकारी, कैसे बढ़ेगा टूरिज्म ?

Last Updated : Sep 1, 2024, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details