हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

मंडी बायपास पर शुरू हुआ ट्रैफिक, जाम से मिलेगी राहत - Mandi bypass start

Traffic starts in Mandi bypass: मंडी शहर में बायपास शुरू हो गया है. अब लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी. कुल्लू-मनाली जाने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा. डिटेल में पढ़ें खबर...

Mandi bypass start
मंडी बायपास हुआ शुरू (ETV Bharat)

मंडी:लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सोमवार से मंडी शहर को ट्रैफिक जाम से निजात मिल गई है. किरतपुर-मनाली फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत मंडी शहर को बाईपास करने के लिए बनाया गया फोरलेन बनकर तैयार हो गया है. सोमवार से इसे यातायात के लिए विधिवत रूप से शुरू कर दिया गया है.

इस दौरान उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन और एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरुण चारी ने इस फोरलेन प्रोजेक्ट पर सफर कर पूरी स्थिति का जायजा लिया. हालांकि अगले तीन दिनों तक इस पर ट्रायल बेस पर ट्रैफिक चलाया जाएगा.

अपूर्व देवगन, उपायुक्त मंडी (ETV Bharat)

इस दौरान एनएचएआई यह देखेगी की कहीं पर कोई दिक्कत तो नहीं आ रही. यदि कोई दिक्कत आएगी या कोई कमी रही होगी तो उसे तुरंत प्रभाव से ठीक किया जाएगा. उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया मंडी बाईपास को ट्रायल बेस पर शुरू कर दिया गया है.

इस दौरान जो भी कमी होगी उसे पूरा कर लिया जाएगा. मंडी बाईपास शुरू होने से लोगों को आरामदायक सफर करने को मिलेगा और मंडी शहर को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी.

उपायुक्त मंडी एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वरुण चारी ने बताया 8 किमी मंडी बाईपास प्रोजेक्ट में 4 टनल बनाई गई हैं. इसके अलावा 3 बड़े और 7 छोटे पुल बनाए गए हैं. भविष्य में पंडोह तक कार्य पूरा होते ही इसका विधिवत उद्घाटन किया जाएगा. मंडी बाईपास के बन जाने से कुल्लू-मनाली जाने वाले पर्यटकों को बेहतरीन सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा और मंडी शहर से ट्रैफिक का दबाव कम होगा.

ये भी पढ़ें:शिमला से लाखों का सेब आंध्र प्रदेश लेकर जा रहा ट्रक लापता, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details