उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

22 दिन बाद खुला गौला पुल, वाहनों की आवाजाही शुरू, लोगों ने ली राहत की सांस - Gaula bridge open for vehicles

गौला पुल को छोटे और बड़े वाहनों के लिए खोल दिया गया है. ऐसे में अब लोगों को लंबी यात्रा की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

GAULA BRIDGE OPEN FOR VEHICLES
पहाड़ की लाइफ लाइन गौला पुल (photo- ETV Bharat)

हल्द्वानी: पहाड़ों की लाइफ लाइन कहे जाने वाला गौला पुल आखिरकार 22 दिन बाद वाहनों के लिए खोल दिया गया है. 13 और 14 सितंबर को हुई भारी बारिश से गौला नदी में भारी मात्रा में पानी आने और आपदा से गौला पुल का एप्रोच रोड टूट गया था, जिससे गौलापार,चोरगलिया, सितारगंज, टनकपुर, बनबसा और खटीमा के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था.

एप्रोच रोड टूटने से लोग हो रहे थे परेशान:एप्रोच रोड टूटने से लोगों को कई किलोमीटर ज्यादा यात्रा कर आगे की दूरी तय करनी पड़ती थी. ऐसे में प्रशासन द्वारा गौला नदी से वैकल्पिक रास्ते को बनाया गया था, जिससे लोगों और छोटे वाहनों की आवाजाही हो सके. केंद्रीय परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा और कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने भी गौला पुल का एनएचआई के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया था और जल्द से जल्द यातायात को हल्के वाहनों के लिए खोलने के निर्देश दिए थे.

एसडीएम ने बहाल कराया यातायात:हल्द्वानी एसडीएम परितोष वर्मा ने भी एनएचआई के अधिकारियों को जल्द से जल्द पुल के एप्रोच रोड को जोड़कर यातायात चालू करने के निर्देश दिए थे. एनएचआई के अधिकारियों और कर्मचारियों ने एप्रोच को ठीक करने के लिए रात दिन काम किया है. वहीं, आज एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा और तहसीलदार सचिन कुमार ने खुद मौके पर एनएचआई के अधिकारियों के साथ यातायात को बहाल कराया. पुल पर यातायात शुरू हो जाने से लोगों को काफी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details