हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ में व्यापारियों का जोरदार प्रदर्शन, इंडस्ट्रियल एरिया रखा बंद, विरोध में कटोरा लेकर मांगी भीख - Traders Protest in Chandigarh

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 12, 2024, 10:58 PM IST

Traders Protest in Chandigarh : चंडीगढ़ शहर में व्यापारियों का जबर्दस्त विरोध-प्रदर्शन जारी है. जॉइंट फोरम फॉर चंडीगढ़ इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों और व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. 12 सितंबर को व्यापारियों ने इंडस्ट्रियल एरिया बंद रखा और लग्जरी कारों के आगे खड़े होकर कटोरा लेकर भीख मांगी.

Traders Protest in Chandigarh Joint forum of Chandigarh industries begging in front of cars Industrial area Shutdown
इंडस्ट्रियल एरिया रखा बंद, विरोध में कटोरा लेकर मांगी भीख (Etv Bharat)

चंडीगढ़ :अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़ में व्यापारियों का प्रदर्शन लगातार जारी है. जॉइंट फोरम फॉर चंडीगढ़ इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों और व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ फुल मोर्चा खोल रखा है.

व्यापारियों ने भीख मांगकर जताया विरोध :चंडीगढ़ में व्यापारी एकता मंच ने जॉइंट फोरम ऑफ इंडस्ट्रीज एंड ट्रेडर्स के सहयोग से 12 सितंबर को इंडस्ट्रियल एरिया में संपूर्ण बंद रखा और लग्जरी कारों के आगे खड़े होकर भीख मांगी. चंडीगढ़ शहर के व्यापारियों का कहना है कि पिछले 15 सालों से लगातार उन्हें मिसयूज़ और वॉयलेशन के नोटिस भेजे जा रहे हैं. व्यापारियों ने कहा कि ऐसे नोटिस भेजा जाना बिलकुल भी सही नहीं है और वे इसका विरोध करेंगे. केंद्र सरकार के मंत्री आते रहें लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला. आपको बता दें कि व्यापारियों को शहर की सभी व्यापारिक, ट्रेड और रेजिडेंट एसोसिएशन का भी सहयोग प्राप्त है.

चंडीगढ़ में व्यापारियों का जोरदार प्रदर्शन (Etv Bharat)

शुक्रवार को भी जारी रहेगा विरोध :13 सितंबर को व्यापारी सुबह 10 बजे इंडस्ट्रियल एरिया से अपनी-अपनी कारों में शहर भर की मार्केट का दौरा करते हुए दोपहर को प्रशासन के अधिकारियों से मिलने उनके दफ्तर पहुंचेंगे और भीख मांगते हुए नोटिस रद्द करने की मांग करेंगे और अगर फिर भी उनकी बात ना सुनी गई तो वे सिंबॉलिक रूप से अपने-अपने व्यवसाय की चाबियां अधिकारियों को सौंपेंगे.

क्या है व्यापारियों की डिमांड :आपको बता दें कि चंडीगढ़ में व्यापारी पिछले काफी अरसे से अपनी कई मांगों को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. चंडीगढ़ के व्यापारियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन एसडीएम को भी सौंपा था. इंडस्ट्री में बीटूसी की इजाजत, फ्री होल्ड, मिसयूज, नीड बेस्ड चेंजेस, एफएआर बढ़ाने, ओटीएस स्कीम, शेयर होल्ड रजिस्ट्री, 3000 छोटे इंडस्ट्रियल प्लॉटों के लिए कन्वर्जन पॉलिसी समेत उनकी विभिन्न मांगें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details