झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन आज, वित्तीय  बजट 2024-25 पर होगी चर्चा

Fourth day of budget session. झारखंड विधानसभा के बजट सत्र का आज चौथा दिन है. आज सदन में बजट पर चर्चा होगी. वहीं विपक्ष लगातार पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहा है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 28, 2024, 7:33 AM IST

Updated : Feb 28, 2024, 7:54 AM IST

fourth day of budget session
fourth day of budget session

रांचीः झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. आज सत्र का चौथा दिन है. सदन में आज वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट पर चर्चा होगी. वहीं विपक्ष के तेवर को देखते हुए सदन में आज भी हंगामे के पूरे आसार हैं.

विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन आज सदन में बजट पर विस्तार से चर्चा होगी. बजट को लेकर सदन में विधायक अपनी बातों को रखेंगे. वहीं विपक्ष के तेवर नरम होते नहीं दिख रहे हैं. आज भी सदन के हंगामेदार रहने के आसार हैं. बजट सत्र के तीसरे दिन भी बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी रहा. वो सरकार पर लगातार युवाओं से धोखा करने की मांग कर रहे हैं. पेपर लीक कांड की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. वहीं बीजेपी विधायकों ने तीसरे दिन बजट पेश करने के दौरान सदन से वाक आउट किया.

इससे पहले मंगलवार को सत्र के तीसरे दिन सदन में वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने बजट को सदन के पटल पर रखा. उन्होंने पांचवीं बार बजट पेश किया. ऐसा करने वाले वो राज्य के दूसरे वित्त मंत्री हैं. उन्होंने बजट को सभी वर्गों के लिए बताया. उन्होंने कहा कि बजट में आर्थिक, सामाजिक विकास पर फोकस किया गया है. बजट में सभी के हितों का ध्यान रखा गया है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बजट को कॉपी पेस्ट बताया है. बता दें कि बजट सत्र 2 मार्च तक चलेगा. इस छोटे सत्र को लेकर विपक्ष लगातार आवाज उठाते रहा है.

Last Updated : Feb 28, 2024, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details