उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में आम के बगीचे में शावकों के साथ आराम फरमा रही बाघिन, दहशत में लोग - Haldwani Forest Department

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 31, 2024, 7:50 PM IST

Updated : May 31, 2024, 9:42 PM IST

Haldwani Forest Department हल्द्वानी के लामाचोड़ क्षेत्र में एक बाघिन आम के एक बगीचे में बैठी नजर आई. बाघिन के साथ उसके दो शावक भी है. ऐसे में स्थानीय लोगों को बाघिन के हमलावर होने का डर सता रहा है. बहरहाल वन विभाग बाघिन की मॉनिटरिंग कर रहा है.

Haldwani Forest Department
बगीचे में शावकों के साथ बाघिन (photo ETV Bharat)

बगीचे में शावकों के साथ बाघिन (ETV Bharat)

हल्द्वानी: हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्र में गुलदार और बाघ का आतंक जारी है. इसी बीच शहर के लामाचोड़ क्षेत्र में एक बाघिन आम के एक बगीचे में अपने दो शावकों के साथ आराम फरमाती देखी गई. ऐसे में स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. बाघिन जिस इलाके में अपना डेरा जमाए है, वहां पर आसपास स्कूल और कॉलेज हैं, जिससे लोगों को अनहोनी होने का डर सता रहा है.

आम के एक बगीचे में बैठी बाघिन:बाघिन खुले खेत के बगीचे में आराम से बैठी है और उसके शावक धमाचौकड़ी मचाते नजर आ रहे हैं. आम के बगीचे में पानी का गुल होने पर बाघिन वहां पानी भी पी रही है. बाघिन और उसके शावकों को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई है. शोरगुल के बावजूद भी बाघिन वहां से हट नहीं रही है, जिससे इस संबंध में वन विभाग को सूचना दी गई. वहीं, सूचना मिलने के बाद विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन वो भी असहाय नजर आए.

स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू की उठाई मांग:स्थानीय लोगों का कहना है कि वन विभाग तुरंत बाघिन का रेस्क्यू करे, ताकि कोई अनहोनी न होने पाए. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बाघिन के साथ उसके शावक हैं, जिसके चलते रेस्क्यू करने में परेशानी हो रही है. दो- दिनों से बाघिन बगीचे में बैठी हुई है, अभी तक किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है. उन्होंने कहा कि वन विभाग की टीम बाघिन की चहलकदमी पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : May 31, 2024, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details