राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

छात्र संघ चुनाव कराने की मांग, पानी की टंकी पर चढ़े 3 छात्र नेता, अफसरों ने दिया भरोसा, तब उतरे - students leader on water tank

Student Leader Climbed On Water Tank,प्रदेश की कॉलेजों में इन दिनों प्रवेश प्रक्रिया चल रही है. इसी के साथ कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग भी उठने लगी है. इस मामले को लेकर भरतपुर के तीन छात्र नेता बुधवार को पानी की टंकी पर चढ़ गए. छात्र नेताओं का कहना था कि भाजपा ने छात्र संघ चुनाव करवाने का वादा किया था, अब उसे पूरा करना चाहिए. प्रशासन ने उनकी मांग उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया. तब जाकर तीनों छात्र नेता तीन घंटे बाद टंकी से उतरे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 10, 2024, 11:58 AM IST

Updated : Jul 10, 2024, 7:02 PM IST

students leader on water tank
पानी की टंकी पर चढ़े तीन छात्र नेता (photo etv bharat bharatpur)

पानी की टंकी पर चढ़े 3 छात्र नेता (video etv bharat bharatpur)

भरतपुर. महाविद्यालय और विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर बुधवार को भरतपुर शहर के मथुरा गेट थाना क्षेत्र में तीन छात्र नेता पानी की टंकी पर चढ़ गए. ये तीनों छात्र नेता छात्र संघ चुनाव कराने की मांग पर अड़े रहे. इनका कहना था कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश में छात्र संघ चुनाव करवाने का वादा किया था, अब उसे पूरा करना चाहिए. छात्र नेता तीन घंटे तक टंकी पर बैठे रहे. इस बीच मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे उनकी मांग उच्चाधिकारियों तक पहुंचाएंगे. इसके बाद तीनों नीचे उतर आए.

मथुरा गेट थाने के पास स्थित एक पानी की टंकी पर बुधवार सुबह तीन छात्र नेता कौशल फौजदार, रजत पूनिया और हरजीत सांखला चढ़ गए. छात्र नेताओं का कहना था कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि यदि उनकी सरकार बनती है तो प्रदेश के महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में फिर से छात्र संघ चुनाव कराए जाएंगे. छात्र नेताओं का कहना है कि इस वक्त महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है, छात्र संघ चुनाव कराने का यही उचित समय है, लेकिन भाजपा सरकार सत्ता में आने के बाद घोषणा पत्र के अपने वादे को भूल गई और छात्र संघ चुनाव की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.

पढ़ें: उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने जारी किया पीटीईटी रिजल्ट, छात्र संघ चुनाव को लेकर भी दिया बड़ा बयान

तीनों छात्र नेताओं का कहना था कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जाएगी, तब तक वे पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेंगे. मौके पर स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए थे. छत्रनेता कौशल फौजदार का कहना था कि पिछली सरकार ने छात्रहितों पर कुठाराघात करते हुए छात्रसंघ चुनावों पर रोक लगा दी थी. अब भाजपा सरकार को अपना वादा पूरा करके पिछली सरकार की गलती को सुधारना चाहिए. तीन घंटे तक टंकी पर बैठे रहने के बाद तीनों अधिकारियों की समझाइश के बाद नीचे उतर आए.

Last Updated : Jul 10, 2024, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details