बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तस्करी का जुगाड़ देख पकड़ लेंगे माथा..छपरा में 5 लाख की शराब जब्त, समस्तीपुर का तस्कर गिरफ्तार - Liquor seized in Chhapra

Liquor Smuggling In Chapra: बिहार में शराब तस्करी का जुगाड़ देख बड़े से बड़े दिमाग वाले माथा पकड़ लेंगे. इन सब जुगाड़ के बावजूद शराब तस्कर पकड़े जा रहे हैं. छपरा में भी ऐसी ही कार्रवाई को देखने को मिली. पुलिस ने 5 लाख रुपए की शराब जब्त की है. तस्करी का तरीका देख पुलिस भी हैरान है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 23, 2024, 1:48 PM IST

Liquor Smugglers In Chapra
छपरा में 5 लाख की शराब जब्त (ETV Bharat)

छपरा: शराबबंदी के बावजूद लगातार बिहार में शराब की तस्करी जारी है. तस्कर नए-नए तरीके अपनाकर दूसरे राज्यों से बड़ी मात्रा में शराब की खेप लेकर बिहार में आते हैं. इसके बाद बिहार में चोरी-छिपे शराब की बिक्री करते हैं. इसी कड़ी में छपरा में उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई की है. गुप्त सूचना के आधार पर मसरख तरैया रोड में पांच लाख की शराब जब्त की है.

हैरान कर देगा तस्करी का तरीकाः बता दें कि तस्करों को पकड़ने के लिए उत्पाद पुलिस ने घेराबंदी की. इस दौरान एक मारुति कार उन्हें आती दिखाई दी. चेकपोस्ट पर कार को रोककर तलाशी ली गई. कार की बैकलाइट के अंदर काफी मात्रा में अंग्रेजी शराब छिपाकर लायी जा रही थी. उत्पाद पुलिस ने शराब के साथ कार के ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार चालक की पहचान मो. बदीउज्जमा है के रूप में हुई है जो समस्तीपुर का रहने वाला बताया जाता है.

कुशीनगर से समस्तीपुर जा रही थी शराब: पकड़े गए शराब तस्कर ने बताया कि वह कुशीनगर से शराब लेकर समस्तीपुर बेचने के लिए ले जा रहा था. कार के तहखाने से 1130 लीटर विदेशी शराब को जब्त की गयी है. पुलिस तस्कर से पूछताछ कर रही है और अन्य के नाम का खुलासा करने का प्रयास कर रही है.

कुल तीन तस्कर गिरफ्तारः मद्द निषेध विभाग के सहायक आयुक्त केशव कुमार झा ने बताया कि दूसरी कार्रवाई में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर मांझी थाना क्षेत्र से मांझी चेक पोस्ट और उमधा से मारुति कार से शराब जब्त की गई है. बरामद शराब की कीमत लगभग 5 लाख रुपये है. कार से दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. उनकी पहचान उपेंद्र मांझी मोहम्मदपुर थाना दरियापुर जिला सारण और जितेंद्र कुमार मोहम्मदपुर थाना दरियापुर जिला सारण के रहने वाले के रूप में हुई है.

"शराब तस्करी के मामले में तीनों तस्करों जेल भेज दिया गया है. इस गिरफ्तारी में सुनील कुमार निरीक्षक मध निषेध और उनकी टीम की काफी सक्रिय भूमिका रही. शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. "- केशव कुमार झा, सहायक आयुक्त, मद्य निषेध विभाग

ये भी पढ़ें-

छपरा में शराब की बड़ी खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार, होली में थी खपाने की योजना

छपरा में अलग-अलग छापेमारी में बड़ी मात्रा में शराब बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details