राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 2, 2024, 6:51 PM IST

ETV Bharat / state

दहेज हत्या के आरोपी पति, सास और ससुर गिरफ्तार, मृतका ने सोशल मीडिया पर लगाए थे ससुराल पक्ष पर आरोप - dowry murder in dungarpur

डूंगरपुर में दहेज हत्या का एक मामला सामने आया है. शहर के प्रतापनगर इलाके में यह हादसा हुआ. इस मामले में पुलिस ने पति , सास और ससुर को गिरफ्तार किया है. मृतका ने मौत से पहले सोशल मीडिया पर अपनी प्रताड़ना की जानकारी दी थी.

dowry murder in dungarpur
दहेज हत्या के आरोपी पति, सास और ससुर गिरफ्तार (photo etv bharat dungarpur)

डूंगरपुर.जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपी, पति, सास और ससुर को गिरफ्तार कर किया है. महिला का शव उसके घर में संदिग्ध हालत में मिला था. अपनी मौत से पहले महिला ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है.

डूंगरपुर के पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार राजोरा ने बताया कि मृतका डूंगरपुर के प्रतापनगर निवासी निधि पंचाल है. उसके पिता उदयपुर निवासी निवासी यश कुमार पंचाल ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया गया था कि 24 जून को मोबाइल पर फोन कर बताया था कि उसकी बेटी निधि पंचाल ससुराल में घर के अंदर बेहोश हो गई है. इस पर वे डूंगरपुर आए. यहां उनकी बेटी डूंगरपुर के अस्पताल की मोर्चरी में मृत अवस्था में थी.

पढ़ें: विवाहिता की ​ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति सहित पांच लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज

पिता यश ने बताया कि उसकी बेटी निधि की शादी 2020 में निशांत पंचाल निवासी प्रतापनगर से करवाई थी. शादी के बाद से पति निशांत पंचाल, ससुर प्रकाश पंचाल, सास इंद्रा पंचाल समेत अन्य उसे दहेज की मांग को लेकर परेशान करते थे. उसे शादी में समाज के अनुसार जेवर नहीं लाने और बेटा पैदा नहीं करने का उलाहना देकर तंग करते थे. मौत से पहले बेटी ने पति, सास, ससुर पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया था. पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपी पति निशांत पंचाल, ससुर प्रकाश पंचाल और सास इंद्रा पंचाल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. यहां से तीनों को 15 जुलाई तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details