राजस्थान

rajasthan

केरला संपर्क क्रांति से लाखों की चोरी, कोटा से ट्रेन में चढ़े थे दंपती - Theft In Kerala Sampark Kranti

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 6, 2024, 9:05 PM IST

Theft In Kerala Sampark Kranti, केरला संपर्क क्रांति से लाखों रुपए की चोरी का मामला सामने आया है. कोटा से चढ़े दंपती के जेवरात समेत नकदी चोर उड़ा ले गए. वहीं, दंपती ने पहले ऑनलाइन मामले की शिकायत की और फिर ऑफलाइन भी रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Theft In Kerala Sampark Kranti
केरला संपर्क क्रांति से लाखों की चोरी (ETV BHARAT KOTA)

कोटा : कोचुवेली से चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेन नंबर 12217 केरला संपर्क क्रांति से लाखों रुपए की चोरी का मामला सामने आया है. यह माल कोटा से चढ़े दंपती का था. दंपती ट्रेन के सेकंड एसी कोच में थे. इस संबंध में उन्हें दिल्ली के करीब सूटकेस गायब होने का पता लगा. उसके बाद उन्होंने पहले तो ऑनलाइन शिकायत की और फिर बाद में ऑफलाइन भी शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित दंपती का कहना है कि उनके करीब साढ़े सात लाख रुपए का सोना और अन्य सामान गायब हुए हैं. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ट्रेन में कोई आरपीएफ का गार्ड भी सिक्योरिटी के लिए मौजूद नहीं था.

पीड़िता स्वाति जैन ने बताया कि उनका मायका कोटा के महावीर नगर सेकंड इलाके में है. उनके पति हरप्रीत सिंह पठानकोट के रहने वाले हैं, लेकिन वे वर्तमान में चंडीगढ़ में रहते हैं. वो 3 सितंबर को रात 11:50 बजे केरला संपर्क क्रांति में चंडीगढ़ जाने के लिए कोटा से चढ़े थे. अगले दिन 4 सितंबर को सुबह 6:10 बजे के आसपास दिल्ली स्टेशन से जब ट्रेन रवाना हुई थी. तब उन्होंने अपना सूटकेस चेक किया तो वो गायब था.

इसे भी पढ़ें -वंदे भारत एक्सप्रेस में फिर हुआ हंगामा, चालक व गार्ड से मारपीट... फाड़ दिए के कपड़े - CHAOS AGAIN IN VANDE BHARAT EXPRESS

इस संबंध में उन्होंने तुरंत रेलवे की कंप्लेंट नंबर पर शिकायत दी, जिसकी जीरो नंबर की एफआईआर अंबाला जीआरपी थाने में कटी है. उसके बाद चंडीगढ़ में भी शिकायत दी. इस पर मुकदमा दर्ज हो गया है. चोरी गए सामान में सोने के दो कड़े, लॉकेट, चैन, कान का सेट, दो अंगूठी, चांदी की पायल, चांदी के डंडे सहित अन्य सामान थे. इसके अलावा करीब 6 से 8 हजार रुपए नकद भी थे.

स्वाति ने बताया कि कोटा से जाने के बाद ये ट्रेन सीधे निजामुद्दीन स्टेशन पर रुकी थी. ऐसे में ट्रेन जब आउटर पर रुकी तब कोई अज्ञात व्यक्ति सूटकेस लेकर चला गया. इसके अलावा नई दिल्ली या निजामुद्दीन स्टेशन पर भी चोरी हुआ. स्वाति जैन का कहना है कि सेकंड एसी के कोच में भी इस तरह से चोरी का होना रेलवे की लापरवाही को दर्शाता है. दूसरी तरफ ट्रेन में सीसीटीवी भी नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details