राजस्थान

rajasthan

ज्वेलर्स की दुकान से 19 लाख के जेवरातों की चोरी का खुलासा, 2 आरोपी नामजद - Theft case of jewellery revealed

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 11, 2024, 9:58 PM IST

7 सितंबर को चित्तौड़गढ़ के कपासन में एक ज्वेलर्स की दुकान से 25 तोला सोने के जेवरात से भरा बैग चोरी करने के मामले में पुलिस ने एमपी के राजगढ़ से 2 आरोपियों को नामजद किया है. साथ ही, उनके घर की तलाश लेकर 23 तोला सोना बरामद कर लिया है.

THEFT CASE OF JEWELLERY REVEALED
जेवरातों की चोरी का खुलासा (ETV Bharat KAPASAN)

चित्तौड़गढ़: जिले के कपासन कस्बे में ज्वेलर्स की दुकान से 25 तोला सोने के जेवरात चोरी करने की वारदात का साइबर सेल और कपासन थाना पुलिस ने बुधवार को खुलासा कर दिया है. एमपी के राजगढ़ जिले के आरोपी के घर से पुलिस ने 23 तोला सोने के जेवरात बरामद कर वारदात में शामिल दो आरोपियों को नामजद किया है.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय परबतसिंह और पुलिस उप अधीक्षक वृत कपासन अनिल सारण के सुपरविजन में पुलिस निरीक्षक रतन सिंह और साइबर सैल की संयुक्त टीम गठित की गई.

दरअसल, 7 सितम्बर को कपासन पुलिस थाने में शालीगराम उर्फ सागर सोनी रिपोर्ट दी थी कि सुबह जब वह दुकान की साफ-सफाई कर पानी लेने गया, इसके बाद वापस लौटा तो 25 तोला सोन से भरा बैग गायब मिला, जो कि वह घर से लाया था. बैग में सोने के मंगलसुत्र, बालीया, मादलिया, कान के टोप्स, लटकन, कान की चैन सहित 25 तोला के सोने के जेवर थे.

इसे भी पढ़ें :SI के घर को बदमाशों ने बनाया निशाना, 60 हजार नकद व जेवर किए पार - Theft In Alwar

उन्होंने बताया कि टीम ने तकनीकी रुप से अनुसंधान कर वारदात स्थल का मौका-मुआयना किया और संबंधित साक्ष्य जुटाए. आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग प्राप्त कर घटना का रूटमैप तैयार किया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाश करते साइबर सैल के हेड कांस्टेबल रामावतार मीना, कांस्टेबल राजेश ने आरोपियों को नामजद किया. आरोपी आला दर्जे के नकबजन किस्म के अपराधी निकले.

टीम ने उनके गांव कडीया थाना बोडा जिला राजगढ़ में दबिश दी, जहां बोडा थाना पुलिस ने मदद की. आरोपियों के घर की तलाशी में 23 तोले के चोरी के जेवर बरामद हो गए. हालांकि पुलिस की सूचना पर दोनों आरोपी फरार हो गए. पुलिस आरोपी निकिल पिता करमसिह उर्फ कर्मू सांसी निवासी कडिया, रिहान पिता सिकन्दर उर्फ सेक्रेटरी सांसी की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details