हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व मंत्री के घर में चोरों ने की सेंधमारी, चांदी के गहने और बर्तनों पर हाथ किया साफ

कुल्लू में पूर्व मंत्री के घर को चोरों ने निशाना बनाया. चोरों ने घर से चांदी के गहनों और बर्तनों पर अपना हाथ साफ किया.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

पूर्व मंत्री कर्ण सिंह के घर चोरी
पूर्व मंत्री कर्ण सिंह के घर चोरी (ETV BHARAT)

कुल्लू: जिला के रघुनाथपुर में बीती रात के समय चोरों ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय कर्ण सिंह के घर पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोरों ने घर में रखे हुए चांदी के बर्तन और गहनों पर हाथ साफ किया है. ऐसे में चोरी किया गया सामान की कुल कीमत 8 लाख रुपए आंकी गई है.पुलिस ने भी इस संबंध में मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है.

इस बारे स्वर्गीय पूर्व मंत्री कर्ण सिंह के पुत्र आदित्य विक्रम सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आदित्य विक्रम सिंह ने बताया कि बीती रात के समय चोरों ने उनके घर में सेंध लगाई और घर के भीतर रखे चांदी के बर्तन और गहने चोरी कर लिए. ऐसे में पुलिस ने अब इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगालना शुरू कर दिया है, ताकि चोरी के आरोपियों का पता चल सके.

एसपी कुल्लू डॉक्टर गोकुल चंद्र कार्तिकेयन ने बताया कि, 'पुलिस में मामला दर्ज कर लिया है और चोरों के तलाश की जा रही है. पुलिस के द्वारा स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है और सीसीटीवी कैमरे की भी फुटेज जांच जा रही है.'

बता दें कि 2017 में कर्ण सिंह का निधन हो गया था. साल 2015 सितंबर में उन्हें वीरभद्र सरकार में आयुर्वेद मंत्री बनाया गया था. वो कुल्लू के बंजार विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे थे. 1998 में राज्य मंत्री भी रहे थे. उनके बड़े भाई महेश्वर सिंह भी पूर्व सांसद और राज्य में मंत्री रहे हैं. कर्ण सिंह कुल्लू राजपरिवार से संबंध रखते थे. वह भाजपा सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे. इसके अलावा भाजपा के कुल्लू जिला के दो बार अध्यक्ष भी रहे, लेकिन गुटबाजी के चलते उन्होंने बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

ये भी पढ़ें: फिर शर्मसार हुई देवभूमि! घर में घुसकर 9 साल की मासूम से दुष्कर्म, आरोपी फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details