राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रियंका गांधी के करीबी कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव की मां को प्रधान पद से किया निलंबित, विरोध में जहाजपुर रहा बंद - jahajpur pradhan suspended

राजस्थान सरकार ने शाहपुरा जिले के जहाजपुर पंचायत समिति की प्रधान सीता देवी गुर्जर को निलंबित किर दिया है. इसके विरोध में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. जहाजपुर कस्बा भी बंद रखा गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 8, 2024, 12:30 PM IST

jahajpur pradhan suspended
राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की मां प्रधान पद से निलंबित (photo etv bharat bhilwara)

भीलवाड़ा. प्रियंका गांधी के करीबी और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की मां सीता देवी को राज्य सरकार ने जहाजपुर प्रधान के पद से निलंबित कर दिया है. इसके विरोध में सोमवार को जहाजपुर कस्बा बंद रखा गया. यहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और उत्तरप्रदेश के सह प्रभारी धीरज गुर्जर की मां सीता देवी गुर्जर जहाजपुर पंचायत समिति की प्रधान है. राज्य सरकार ने उन्हें विभागीय जांच के बाद निलंबित करने के आदेश दिए. उनके निलंबन के विरोध में जिले के जहाजपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सोमवार सुबह से ही कांग्रेस के कार्यकर्ता और गुर्जर समाज के लोग जहाजपुर उप खंड मुख्यालय पहुंचने लगे.

पढ़ें: धीरज गुर्जर का बड़ा बयान, बोले-मेरा भविष्य कांग्रेस व राहुल गांधी के हाथ में

लोग जहाजपुर के बारह देवरा प्रांगण में एकत्रित हुए और रैली के रूप में कस्बे में पहुंचे और कस्बे के बाजार बंद करवाए. कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सदर बाजार, पुराना बस स्टैण्ड होते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंचे और सरकार के विरोध में नारेबाजी की. बाद में उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर किया और राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा. जहाजपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने इसे दुर्भावनापूर्वक की गई कार्रवाई बताया और चेतावनी दी कि राज्य सरकार के इस आदेश के खिलाफ शाहपुरा जिला मुख्यालय और जयपुर तक जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details