राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया उपचुनाव की तैयारियों का जायजा, कहा- गाड़ियों की सख्ती से जांच के आदेश

जिला निर्वाचन अधिकारी आर्तिका शुक्ला ने रामगढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों की जायजा लिया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

निर्वाचन अधिकारी ने लिया जायजा
निर्वाचन अधिकारी ने लिया जायजा (ETV Bharat Alwar)

अलवर : रामगढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने जिला निर्वाचन अधिकारी आर्तिका शुक्ला गुरुवार को टीम के साथ क्षेत्र में पहुंची. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि उपचुनाव के चलते निर्वाचन आयोग के आदेशों की सख्ती से पालन कराई जाएगी. जिला निर्वाचन अधिकारी आर्तिका शुक्ला ने इस दौरान अंतर राज्य चेक पोस्ट नौगांवा, गोविंदगढ़- सीकरी मार्ग व दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के शीतल कट पर अस्थाई चौकी का निरीक्षण भी किया.

जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला कलेक्टर आर्तिका शुक्ला ने कहा कि उपचुनाव की तैयारी देखने के लिए टीम क्षेत्र में पहुंची और निर्देश दिए कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के तहत अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर गाड़ियों की सख्ती से जांच की जाए. साथ ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को सूचना तंत्र मजबूत करने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि चुनाव के समय अवैध शराब की शिकायतें भी बड़ी संख्या में आती हैं. ऐसी शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने रामगढ़ उपचुनाव तैयारी का लिया जायजा

आर्तिका शुक्ला ने कहा कि रामगढ़ में उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग से मिले आदेशों की सख्ती से पालन कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि तीनों ही अस्थाई नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं, जिनकी लाइव गतिविधियों पर टीम की नजर रहेगी. निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगेश डागुर, जिला परिवहन अधिकारी सुरेश यादव, जिला आबकारी अधिकारी अर्चना जैमन सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details