उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवनीश कुमार अवस्थी का कार्यकाल फिर बढ़ा, अगले एक साल तक बने रहेंगे सीएम योगी के सलाहकार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 29, 2024, 4:33 PM IST

Updated : Feb 29, 2024, 4:39 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रशासनिक सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी का कार्यकाल (Avnish Kumar Awasthi) एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है. अब वह फरवरी 2025 तक अपने पद पर बने रहेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : सेवानिवृत्त होने के बावजूद उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में अवनीश कुमार अवस्थी का जलवा कायम है. पिछले साल उनको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सलाहकार नियुक्त किया गया था. अवनीश कुमार अवस्थी का कार्यकाल गुरुवार को पूरा हो रहा है. इससे पहले उनके कार्यकाल को बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से नया आदेश जारी कर दिया गया है. अवनीश कुमार अवस्थी का कार्यकाल एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है. अवनीश अवस्थी अब 28 फरवरी 2025 तक उत्तर प्रदेश सरकार के सलाहकार बने रहेंगे. अवनीश अवस्थी के अलावा कई अन्य सेवानिवृत्त अधिकारियों पर सरकार की कृपा बनी हुई है.

राज्यपाल की ओर से दी गई स्वीकृति :जारी किए गए पत्र के मुताबिक, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री को उनके प्रशासनिक कार्यों में सलाह देने के लिए सृजित सलाहकार के अस्थायी निःसंवर्गीय पद को अब 29 फरवरी से बढ़ाकर 28 फरवरी 2025 कर दिया गया है. 1 मार्च, 2024 से 28 फरवरी 2025 तक बढ़ाते हुए उक्त पद पर अवनीश कुमार अवस्थी, सेवानिवृत्त आईएएस को यथावत तैनात रखने की स्वीकृति राज्यपाल की ओर से दी गई है. अवनीश अवस्थी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में प्रमुख पदों पर रहे हैं. उन्होंने योगी आदित्यनाथ की पहली सरकार में प्रमुख सचिव सूचना और इसके बाद में अपर मुख्य सचिव गृह जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाई थीं. उनके पास उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे अथॉरिटी की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी रही है. अवनीश अवस्थी लगातार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार के तौर पर काम कर रहे थे. यह काम अब उनको अगले एक साल तक करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है. इसके अलावा सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारियों में संजय भुसरेड्डी, अरविंद कुमार, प्रवीर कुमार को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई हैं.


यह भी पढ़ें : जानिए, सीएम योगी के क्यों खास हैं IAS अवनीश अवस्थी!

Last Updated : Feb 29, 2024, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details