बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'ट्रांसफर कर दीजिए नहीं तो अपराधी गोली मार देगा', ACS के आश्वासन के बाद भी स्कूल नहीं आए शिक्षक

जमुई में शिक्षकों के बीच दहश्त का माहौल कायम है. अपर मुख्य सचिव के आश्वासन के बाद भी शिक्षक स्कूल नहीं जाने को तौयार हैं.

JAMUI TEACHER BEATEN CASE
जमुई में शिक्षक की पिटाई (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

जमुई: बिहार के जमुई में दबंगों के द्वारा शिक्षकों से रंगदारी वसूलने और मारपीट के मामले को लेकर शिक्षक अभी भी खौफ में हैं. इस मामले को लेकर बसतपुर विद्यालय के शिक्षकों से अपर मुख्य सचिव ने मुलाकात की थी. विद्यालय शिक्षकों ने अपनी आपबीती उनसे सुनाई और सुरक्षा की गुहार लगाई थी. मौके पर पुलिस अधीक्षक जमुई चंद्र प्रकाश, जिलाधिकारी अभिलाषा शर्मा भी मौजूद थी.

आश्वासन के बाद भी नहीं आए शिक्षक:बता दें कि आश्वासन के बाद भी बतसपुर विद्यालय के शिक्षक नहीं स्कूल आए. शिक्षकों को कहना है कि उनका ट्रांसफर कर दिया जाए नहीं तो अपराधी उन्हें गोली मार देंगे. हालांकि स्कूल पहुंचे अपर मुख्य सचिव ने कहा था कि शिक्षकों पर कोई हाथ उठाएगा तो कड़ी कारवाई की जाएगी. शिक्षकों के लिए पुलिस की तैनाती रहेगी जल्द ही सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं आश्वासन के बावजूद शिक्षक विद्यालय नहीं आ रहे हैं.

जमुई में शिक्षक की पिटाई (ETV Bharat)

शिक्षकों ने किया मोबाइल बंद: पीड़ित शिक्षक ने बताया कि स्कूल आने के डर से कई शिक्षकों ने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया है. वहीं जिनका फोन ऑन है, वो रिसीव नहीं कर रहे हैं. यहां तक की घटनास्थल बसतपुर विद्यालय के आसपास के विद्यालय के भी शिक्षक एक-दूसरे शिक्षक का फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं.

"रंगदारी की मांग करते हुऐ अपराधियों ने खुलेआम स्कूल में घुसकर शिक्षकों को बेरहमी से पिटा था. जिस वजह से सभी शिक्षक दहश्त में हैं और अब वो एक-दूसरे का भी फोन नहीं उठा रहे हैं. हमारा ट्रांसफर कर दिया जाए नहीं तो अपराधी हमे गोली मार देंगे."- पीड़ित शिक्षक

मुख्य आरोपी अब भी फरार: पुलिस ने मामले में कारवाई करते हुऐ दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मुख्य आरोपी अब भी फरार है. पुलिस टीम बनाकर लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन शिक्षक आज भी दहशत में है. मुख्य आरोपी राजेश यादव उस इलाके का कुख्यात अपराधी है. जिस पर हत्या, लूट, अपहरण, रंगदारी के कई मामले बिहार और झारखंड में दर्ज है.

क्या है पूरा मामला?: जमुई में जिले के सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के बसतपुर उत्क्रमित उच्च विद्यालय के कुछ शिक्षकों को अपराधियों ने लाठी-डंडे और लोहे के रॉड से बुरी तरह से पीटा थी. मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम करीब 4.30 बजे स्कूल के शिक्षक जब विद्यालय से निकल रहे थे. तभी उन्हें टारगेट किया गया और दबंगों ने रंगदारी मांगते हुए उनकी बेरहमी से पिटाई की थी.

पढ़ें-'70 लाठी गिनकर मारा, सर ट्रांसफर कर दीजिए नहीं तो..' दहशत से शिक्षकों का फोन बंद, स्कूल खुले

ABOUT THE AUTHOR

...view details