मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 5, 2024, 3:45 PM IST

Updated : Sep 5, 2024, 4:44 PM IST

ETV Bharat / state

हाथ में कैंची लेकर नशे में झूमते शिक्षक, छात्रा को पीटने और बाल काटने का आरोप, निलंबित - Ratlam Teacher Misbehavior

शिक्षक दिवस पर मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से एक टीचर के अमानवीय व्यवहार की घटना सामने आई है. टीचर पर नशे में धुत होकर स्कूल जाने और छात्रा के कैंची से बाल काटने का आरोप है. मामला संज्ञान में आने के बाद सहायक आयुक्त आदिवासी कल्याण विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है.

RATLAM TEACHER MISBEHAVIOR
रतलाम शिक्षक पर छात्रा को पीटने का आरोप (ETV Bharat)

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में गुरुवार को एक शिक्षक का वीडियो सामने आया है. जिसमें शिक्षक हाथ में कैंची लिए नशे में झूमते हुए अपशब्द कहते हुए नजर आ रहा है. पास में ही एक छात्रा खड़ी है, जो जोर-जोर से रोए जा रही है. मामला रावटी तहसील के सेमलखेड़ा गांव का है. जहां बुधवार की यह घटना बताई जा रही है. शिक्षक पर आरोप है कि वह शराब के नशे में धूत होकर स्कूल पहुंचा था. यह शिक्षक हाथ में कैंची लेकर कुछ बड़बड़ाता हुआ नजर आ रहा है. शिक्षक पर छात्र के बाल काटने का आरोप भी लगा है. वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद सहायक आयुक्त आदिवासी कल्याण विभाग रंजना सिंह ने शिक्षक को निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

हाथ में कैंची लेकर नशे में झूमते शिक्षक का वीडियो (ETV Bharat)

शिक्षक को किया गया निलंबित

दरअसल, सेमलखेड़ा सरकारी स्कूल का यह मामला है. जहां का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहे सहायक शिक्षक का नाम वीर सिंह मईडा है. वीडियो वायरल होने के बाद आदिवासी विभाग के सहायक आयुक्त ने शिक्षक को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं. संकुल प्राचार्य और बीआरसी भी मामले कि जांच के लिए स्कूल पहुंचे हैं. जांच करने पहुंचे अधिकारियों ने आसपास के लोगों से भी मामले की जानकारी लेकर बयान दर्ज किए हैं. वहीं स्कूली बच्चों से भी शिक्षक को लेकर चर्चा की गई है.

यहां पढ़ें...

"आपका क्या होगा जनाबे आली" नशे में टुन्न शिक्षक ने महिला डांसर के साथ लगाए ठुमके

छिंदवाड़ा में नशे में धुत्त मास्साब ने किया ऐसा लुंगी डांस, घर तक पहुंच गया प्रतिवेदन

शराब के नशे में शिक्षक पर छात्रा के बाल काटने का आरोप

वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर शिक्षक पर आरोप है कि वह कैंची लेकर छात्रा की चोटी काट रहा था और उसे धमका भी रहा था. हालांकि विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है. निलंबन आदेश में शिक्षक पर मर्यादाहीन व्यवहार करने व अपशब्दों का उपयोग करने के आरोप लगाए गए हैं. बहरहाल आरोपी शिक्षक द्वारा किए गए मर्यादाहीन कार्य की वजह से आज शिक्षक दिवस के दिन ही उसे निलंबित करने की कार्रवाई की गई है. सहायक शिक्षक घटना के बाद से अवकाश पर चला गया है.

Last Updated : Sep 5, 2024, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details