उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा में मिला डेंगू का संदिग्ध मरीज, जिला अस्पताल में भर्ती - dengue in almora

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 4, 2024, 10:02 PM IST

dengue in almora, Dengue patient in Almora मानसून सीजन में डेंगू का खतरा बढ़ रहा है. आज अल्मोड़ा जिला अस्पताल में डेंगू का संदिग्ध मरीज मिला है. जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Etv Bharat
अल्मोड़ा में मिला डेंगू का संदिग्ध मरीज (Etv Bharat)

अल्मोड़ा: नगर में डेंगू का एक संदिग्ध मरीज सामने आया है. जिसे हर गोविंद पंत जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. एक निजी लैब में जांच के बाद युवक का कार्ड टेस्ट पॉजिटिव आया है. जिसके उपचार के लिए वह जिला अस्पताल पहुंचा. चिकित्सक ने उसकी रिपोर्ट देख उसे अस्पताल में भर्ती किया है. चिकित्सक के अनुसार एलाइजा टेस्ट के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकेगी की युवक डेंगू से संक्रमित है या नहीं है.

अल्मोड़ा के करबला क्षेत्र का रहने वाला एक युवक विगत दिनों हल्द्वानी गया हुआ था. चार दिन पूर्व वह वापस अल्मोड़ा लौटा. तब से उसे बुखार आने लगा. कई दिनों से बुखार नहीं उतरा, जिसके बाद उसने एक निजी लैब में डेंगू का कार्ड टेस्ट कराया. टेस्ट में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर युवक तुरंत जिला अस्पताल अपना उपचार करने के लिए पहुंचा. अस्पताल में पहुंचकर उसने अपनी रिपोर्ट चिकित्सक को दिखाई. रिपोर्ट देखने के बाद चिकित्सक ने तुरंत उसे डेंगू का संदिग्ध मरीज मानते हुए अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी. जिसके बाद युवक को भर्ती कर दिया गया. युवक को बताया गया कि डेंगू की पुष्टि के लिए एलाइजा टेस्ट होगा.

जिला अस्पताल के डेंगू नोडल अधिकारी डा कमलेश जोशी ने बताया युवक कुछ दिन पूर्व हल्द्वानी से आया है. उसने एक निजी पैथोलॉजी लैब में टेस्ट कराया था. जिसमें कार्ड टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई है, लेकिन कार्ड टेस्ट की रिपोर्ट आने से डेंगू की पुष्टि नहीं की जा सकती है. एहतियात के तौर पर इस युवक को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. कल इसका एलाइजा टेस्ट किया जाएगा. दोपहर तक उसकी रिपोर्ट आयेगी.

पढ़ें-बरसात में बढ़ सकता है डेंगू का खतरा, मरीजों के लिए दून अस्पताल में 60 बेड आरक्षित - Dengue in Dehradun

ABOUT THE AUTHOR

...view details